Gorakhpur Beggar Huge Cash: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में शनिवार (17 दिसंबर) को कथित तौर पर भीख मांगकर गुजारा करने वाला एक शख्स (Beggar) दुर्घटना का शिकार हो गया. पुलिस (UP Police) ने शख्स की पहचान पता करने के लिए उसकी जेब टटोलकर आईडी कार्ड (ID Card) देखना चाहा तो 2000 रुपये के नोटों वाली एक गड्डी निकली. नोटों की गिनती की गई तो तीन लाख 64 हजार रुपये थे. कथित भिखारी की जेब से इतनी मात्रा में रुपये निकलने पर पुलिस भौचक रह गई. 


शख्स की पहचान गोरखपुर के पिपराइच थाने के अंतर्गत समदर खुर्द गांव के रहने वाले 50 वर्षीय Sharif Baunk के रूप में हुई. यह भी बताया गया कि शख्स बोलने और सुनने में अक्षम है. स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक, 11वीं के एक छात्र ने बाइक ने शरीफ को टक्कर मार दी थी.


पुलिस ने दी ये जानकारी


एसएचओ मनोज कुमार पांडेय ने मीडिया को जानकारी दी कि भिखारी का एक्सीडेंट हो गया था और उसके पास से 3.64 लाख रुपये (कुल रकम 3,64,150 रु.) मिले हैं. हादसे में शरीफ की एक टांग में फ्रैक्चर हो गया और सिर में गंभीर चोट आई है. उसे बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है. इंडिया टुडे के मुताबिक, रुपये फिलहाल पुलिस के पास हैं.  


गुलहरिया थाना इलाके का मामला


अन्य मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामला गुलहरिया थाना इलाके का है. शख्स के पास से मिले रुपये फिलहाल गुलहरिया पुलिस की हिफाजत में हैं. पुलिस को सूचना मिली थी कि कोई भिखारी सड़क पर जख्मी हालत में पड़ा है. सूचना मिलने के बाद भटहट चौकी प्रभारी ज्योति नारायण तिवारी अपने साथियों के साथ मौके पर पहुंचे. शरीफ को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया और छात्र को हिरासत में ले लिया गया.


ऐसे होती है शख्स की कमाई


बताया जा रहा है कि शरीफ का खुद का कोई परिवार नहीं है. वह अपने भतीजे इनायत अली के साथ रहता है. भटहट कस्बे के टैक्सी स्टैंड पर शरीफ को रोजाना भीख मांगते हुए देखा जाता है. इसी के साथ कुछ कमाई निजी वाहनों को यात्री मुहैया कराने के एवज में हो जाती है. यही शरीफ का रोज का काम है. वह करीब 20 वर्षों से भीख मांगकर गुजारा कर रहा है. पुलिस के मुताबिक, मामले में तहरीर प्राप्त हो गई थी, उसी के अनुसार आगे की कार्रवाई की जा रही है.


यह भी पढ़ें- बिहार में जहरीली शराब से मौत के आंकड़ों में बड़ा हेरफेर, NCRB डेटा में 2016 से 2021 के बीच महज 23 मौत, असल संख्या 200 पार