ग्रेटर नोएडा: कानपुर में हुई घटना के बाद यूपी पुलिस अपराधियों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है. बिकरू गांव में विकास दुबे की संपत्ति को तबाह करने के साथ ही नोएडा में पुलिस ने सुंदर भाटी के अवैध निर्माण को भी ढहा दिया है. गौतम बुद्ध नगर में पश्चिमी उत्तर प्रदेश का कुख्यात गैंगस्टर सुंदर भाटी और सतवीर बंसल उर्फ सतवीर बैंसला के ऊपर लूट, हत्या, चौथ वसूली, हत्या का प्रयास, शस्त्र अधिनियम, गिरोह बंद अधिनियम आदि के लगभग 40 मुकदमे दर्ज हैं. यह एक संगठित गैंग है. जिसका गिरोह संख्या आईडी 11 है.


पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अपराध का पर्याय माना जाता है ये गैंग
पुलिस कमिश्नर के मुताबिक यह गैंग पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अपराध का पर्याय माना जाता है, ये लोग यहां की बहुराष्ट्रीय कंपनियों, ट्रांसपोर्टरों, व्यापारी, पानी का धंधा करने वाले लोगों, स्क्रैप का धंधा करने वाले लोगों, प्रॉपर्टी का काम करने वाले लोगों से, मोटी रकम चौथ के रूप मे वसूलते हैं,और सुपारी लेकर हत्या कराते हैं.


उन्होंने बताया कि इनके द्वारा अपराध करके अर्जित की गई जमीन, वाहन और चल -अचल संपत्ति जो कि करीब 4 करोड़ की है. गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 के तहत कुर्क की गई है उन्होंने बताया कि इन लोगों ने सरकारी जमीन पर भी अवैध रूप से कब्जा कर रखा था जिसे ध्वस्त कर दिया गया है इन जमीनों की कीमत भी करोड़ों रुपए है.


इन गैंगस्टरों के खिलाफ भी जल्द ही होगी कुर्क की कार्रवाई
वहीं डीसीपी राजेश सिंह ने बताया कि कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना के गैंग के सक्रिय सदस्य सुमित नागर और चंद्रपाल प्रधान की चल अचल संपत्ति, विदेशी कारें, बस, ट्रैक्टर भी आज गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 के तहत कुर्ग की गई है. यह संपत्ति भी करीब 4 करोड़ रुपए की है. उन्होंने बताया कि इस गैंग के लोग भी लूट, हत्या, चौथ वसूली आदि के कार्य में संलिप्त हैं. उन्होंने कहा कि अपराध से धन अर्जित कर के अकूत संपत्ति बनाने वाले गैंगस्टरों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी. उन्होंने ये भी बताया कि जनपद के कुछ और गैंगस्टरों खिलाफ जल्द ही धारा 14 के तहत कुर्क की कार्रवाई की जाएगी.


पुलिस की इस कार्रवाई से जनपद गौतम बुद्ध नगर में सक्रिय माफियाओं में हड़कंप


पुलिस की इस कार्रवाई से जनपद गौतम बुद्ध नगर में सक्रिय माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है. कई माफिया तो जेल से बैठकर ही अपनी सल्तनत चला रहे हैं और महीने करोड़ों रुपए की वसूली कर रहे हैं. इन माफियाओं के यहां तैनात कुछ पुलिस वालों, यूपी/हरियाणा की एसटीएफ के कुछ अफसरों और उत्तर प्रदेश, हरियाणा, उत्तराखंड, व राजस्थान में तैनात पुलिस विभाग के आला अधिकारीयो से भी सांठगांठ हैं. यह खुलासा पूर्व पुलिस कप्तान वैभव कृष्ण ने भी शासन को भेजे अपने पत्र में किया था. लेकिन इन माफियाओं ने अपने प्रभाव के चलते पूरी फाइल ठंडे बस्ते में डलवा दिया था.


डीसीपी राजेश सिंह ने बताया कि जनपद में मुख्यमन्त्री यूपी के आदेश के अनुपालन में गैंगस्टर/माफियाओं एवं आपराधियों और उनके सहयोगियों पर प्रभावी अंकुश लगाये के लिए उ0प्र0 गिरोहबन्द एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप (निवारण) अधिनियम-1986 की धारा 14 में दिये गये प्रावधानों के अन्तर्गत अपराध से अर्जित चल एंव अचल सम्पत्तियों को कुर्क किये जाने के लिए आदेशित किया गया है.


गौतमबुद्धनगर के सबसे कुख्यात अपराधियों इतिहास....
1.सुन्दर भाटी पुत्र हुकुम सिंह भाटी नि0 ग्राम घंघोला थाना कासना गौतमबुद्धनगर
2. सतवीर बंसल उर्फ सतवीर बंसला पुत्र किशनलाल निवासी घंघोला थाना कासना गौतमबुद्धनगर मूल निवासी गगोली थाना लोनी जिला गाजियाबाद. उक्त अभियुक्तों की गिरोह संख्या आईडी 11 है एवं दोनों अभियुक्तों के विरूद्ध लूट, हत्या, चैथ वसूली, हत्या का प्रयास,शस्त्र अधि0, गिरोहबन्द अधि0 आदि के लगभग 40 अभियोग विभिन्न थानों में पंजीकृत है.
3. सुमित नागर पुत्र पाल्लू उर्फ ऋषिपाल सिंह नागर निवासी ग्राम दुजाना थाना दादरी गौतमबुद्धनगर(सदस्य अनिल दुजाना गैंग)
4. चन्द्रपाल प्रधान पुत्र यादराम निवासी ग्राम बम्बावड थाना बादलपुर गौतमबुद्धनगर जो सभी वर्तमान में जेल में निरूद्ध हैं. उक्त अपराधिगण लूट, हत्या, फिरौती जैसे जघन्य अपराधों में पंजीकृत अभियोगों में नामजद है. चारों अभियुक्तों द्वारा आपराधिक गतिविधियों से अर्जित चल एंव अचल सम्पत्तियों का अनुमानित मूल्य 08 करोड़ रुपए है.
सुन्दर भाटी पुत्र हुकुम सिंह भाटी नि0 ग्राम घंघोला थाना कासना गौतमबुद्धनगर द्वारा आपराधिक गतिविधियों से अर्जित चल एंव अचल सम्पत्तियों का अनुमानित मूल्य 01 करोड़ 60 लाख रुपए.
1. कृषि भूमि 0.1065 हैक्टेयर खाता संख्या 00157 खेत संख्या 167 ग्राम रामपुर माजरा परगना दनकौर वर्तमान मूल्य 40 लाख रुपए.
2. कृषि भूमि 0.08933 हैक्टेयर खाता संख्या 00008 खेत संख्या 142 ग्राम रामपुर माजरा परगना दनकौर वर्तमान मूल्य 40 लाख रुपए .
3. ग्राम घंघोला में आबादी घोषित भूमि में स्थित मकान पर 11 लाख रुपए की कीमत की पैतृक भूमि पर 08 लाख रुपए की अपराध अर्जित संपत्ति से निर्माण कार्य कराया गया है.
4. ग्राम घंघोला में 700 वर्गगज के प्लाट पर कब्जा करके चार दीवारी करायी गयी है.
5. एक गाडी रजि0 नंबर यूपी 16 ईटी 6891 अनुमानित मूल्य लगभग 15 लाख रुपए.
6. एक गाडी आयशर रजि0 नंबर यूपी 16 बीटी 7892 अनुमानित मूल्य 10 लाख रुपए.


सतवीर बंसल उर्फ सतवीर बंसला पुत्र किशनलाल निवासी घंघोला थाना कासना गौतमबुद्धनगर मूल निवासी गगोली थाना लोनी जिला गाजियाबाद द्वारा आपराधिक गतिविधियों से अर्जित चल एंव अचल सम्पत्तियों का अनुमानित मूल्य 02 करोड़ 60 लाख रुपये है.


सुमित नागर पुत्र पाल्लू उर्फ ऋषिपाल सिंह नागर निवासी ग्राम दुजाना थाना दादरी गौतमबुद्धनगर द्वारा आपराधिक गतिविधियों से अर्जित चल एंव अचल सम्पत्तियों का विवरण
1. एक कार बीएमडब्ल्यू रजि0 नंबर यूपी 16 एके 3760
2. एक कार आडी रजि0 नंबर यूपी 16 सीएल 3760


चन्द्रपाल प्रधान पुत्र यादराम निवासी ग्राम बम्बावड थाना बादलपुर गौतमबुद्धनगर द्वारा आपराधिक गतिविधियों से अर्जित चल एंव अचल सम्पत्तियों का विवरण-
1.एक बस रजि नंबर यूपी 14 जीटी 1358
2.एक ट्रैक्टर रजि नंबर यूपी 16 बीडी 6548
3.एक कार मारूति अल्टो के-10 रजि0 नंबर यूपी 16 बीएम 1302


भारी बारिश से पानी-पानी हुई मुंबई, सड़कें बनीं तालाब, निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात


दुनिया भर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1.13 करोड़ के पार, अब तक पांच लाख 33 हजार से ज्यादा लोगों ने गंवाई जान