लखनऊ: उत्तर प्रदेश की पुलिस का नाम लेते ही आम तौर पर मन खट्टा हो जाया करता है. ऐसे कम ही लोग मिलते हैं जो यहां के पुलिसवालों की तारीफ करते हैं लेकिन स्विस जोड़े के लिए यूपी पुलिस ने ऐसा दिल खोला है कि आप कहेंगे 'दिल जीत लिया आपने.'


आगरा में स्विट्जरलैंड के जोड़े से हुई मारपीट की घटना दो दिनों तक सुर्खियों में रही. इस घटना को लेकर योगी सरकार की बड़ी जगहंसाई हुई. उन दिनों सीएम योगी आदित्यनाथ खुद आगरा के दौरे पर थे और ताजमहल को लेकर विवाद चल रहा था. स्विस जोड़े से हुई मारपीट की घटना से संदेश गया कि यूपी में विदेशी मेहमान सुरक्षित नहीं हैं. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज तक को इस मामले में हस्तक्षेप करना पड़ा था.


चौतरफा हंगामे के बीच यूपी पुलिस अपनी इज्जत बचाने में जुट गई. सोशल मीडिया पर यूपी पुलिस ने ट्विटर पर 'गेट वेल सून' नाम से एक कैंपेन चलाया. #GWSMarieAndJeremy के हैशटैग से कई घंटों तक टॉप पर ट्रेंड करता रहा. देश के ही नहीं विदेशों से भी लोगों ने इस मुद्दे पर अपने मन की बात की. लोगों ने यूपी पुलिस के ट्वीट को रीट्वीट किया, लाईक किया.




'भाभी जी घर पर हैं' सीरियल की सौम्या टंडन ने ट्वीट कर स्विस जोड़े को सॉरी कहा.




देखते ही देखते यूपी पुलिस की ये मुहिम सोशल मीडिया में हिट हो गई. यूपी डीजीपी के पीआरओ राहुल श्रीवास्तव ने बताया कि अब कुछ अच्छे ट्वीट्स को एक किताब की तरह छपवाया जाएगा. फिर दिल्ली जा कर डीजीपी सुलखान सिंह स्विस जोड़े मेरी द्रोज और क्योनटीन जेरमी क्लार्क को ये किताब भेंट करेंगे.


26 अक्टूबर को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आगरा के दौरे पर थे. उसी दिन मनचलों के हाथों स्विस जोड़े की पिटाई की खबर आयी. स्विट्जरलैंड के मेरी द्रोज और क्योनटीन जेरमी क्लार्क 30 सितंबर को भारत घूमने आए थे. दोनों जब आगरा के फतेहपुर सीकरी में किला देख कर लौट रहे थे तभी कुछ लोगों ने उनपर हमला कर दिया. दोनों बुरी तरह घायल हो गए, बाद में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया.