नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगी, जहां वह गुरु रविदास जयंती समारोह में शामिल होंगी.कांग्रेस सूत्रों के अनुसार प्रियंका रविवार दोपहर वाराणसी पहुंचेंगी और फिर गुरु रविदास जन्मस्थान मंदिर में दर्शन करेंगी. इसके बाद वह गुरु रविदास जयंती समारोह में शामिल होंगी.


प्रियंका गांधी संगठन को मजबूत बनाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं. इसके लिए संगठन को धार देने में जुटी हुई हैं. कांग्रेस 2019 के आम चुनावों में उत्तर प्रदेश में एक लोकसभा सीट पर सिमट गई. सिर्फ रायबरेली सीट जीत सकी, जहां से सोनिया गांधी सांसद हैं, जबकि दूसरे पारिवारिक गढ़ अमेठी से राहुल गांधी भाजपा की स्मृति ईरानी से हार गए.


नए साल में प्रियंका के कंधो पर बड़ी जिम्मेदारी


प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में अलग-अलग मुद्दों पर योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार को घेरकर लोगों को अचरज में डालने का काम किया है।.इन मुद्दों में सोनभद्र आंदोलन और सीएए प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पुलिस की क्रूरता शामिल है.


प्रियंका गांधी के उत्तर प्रदेश में ज्यादा समय देने की संभावना है. उत्तर प्रदेश में कांग्रेस 1989 से सत्ता से बाहर है और उसे वहां एक करिश्माई नेतृत्व की जरूरत है.


प्रियंका गांधी की उत्तर प्रदेश में पहली परीक्षा 2022 के विधानसभा चुनाव में होगी. इससे पहले कांग्रेस व प्रियंका गांधी को इस साल निर्धारित पंचायत चुनावों के दौरान अपना आधार बनाने का एक अवसर मिलेगा.


हालांकि, प्रियंका गांधी लोकसभा चुनाव में सक्रिय रही, लेकिन पार्टी के लिए अपेक्षित परिणाम नहीं दे सकीं, लेकिन वह 2020 में सुर्खियों में बनी रहेंगी.


लखनऊ: आम लोगों के लिए खुले डिफेंस एक्सपो के दरवाजे, उमड़ी भीड़


PM मोदी ने महिंदा राजपक्षे से कहा- उम्मीद है श्रीलंका तमिलों की आकांक्षाओं को समझेगा