नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश राज्यसभा चुनाव में पार्टी लाइन से हटकर वोट करने के आरोप में राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) ने अपने विधायक सहेंद्र सिंह को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. छपरौली से विधायक सहेंद्र ने पार्टी के आदेश के मुताबिक एसपी-बीएसपी गठबंधन को वोट करने की बजाय बीजेपी उम्मीदवार को वोट किया.


आरएलडी अध्यक्ष अजित सिंह ने बयान जारी करते हुए कहा, ''राज्यसभा चुनाव में पार्टी के निर्देश के खिलाफ कार्य करने के लिए आपको तत्काल प्रभाव से निष्कासित किया जाता है.''


आरएलडी ने फूलपुर, गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी का साथ दिया था. राज्यसभा चुनाव में भी साथ देने का वादा किया था. हालांकि सहेंद्र ने बीजेपी को वोट किया.



उत्तर प्रदेश राज्यसभा चुनाव में जमकर क्रॉस वोटिंग हुई है. बीएसपी के विधायक अनिल सिंह ने भी बीजेपी के समर्थन में वोट किया. मायावती ने आज कहा कि हमारी पार्टी के एक विधायक अनिल सिंह ने धोखा दिया जिसे हमारी पार्टी ने निलंबित कर दिया है.


वहीं निषाद पार्टी के इकलौते विधायक विजय मिश्रा ने भी बीजेपी के पक्ष में वोट किया. जिसके बाद पार्टी ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया है. 2002 से लगातार जीत रहे विजय मिश्रा भदोही के ज्ञानपुर से विधायक हैं.


राज्यसभा में मजबूत हुआ एनडीए, बहुमत से अभी भी दूर