नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में कल राज्यसभा चुनाव में पल पल बदलते समीकरणों ने मुकाबले को बेहद रोमांचक बना दिया. फाइनल रिजल्ट बीजेपी के पक्ष में रहा. बीजेपी के आठ उम्मीदवारों प्रत्याशित जीत हासिल की जबकि नौवें उम्मीदवार अनिल अग्रवाल ने दूसरी वरीयता के वोट के जरिए राज्यसभा जाने का रास्ता बनाया.


किसे मिले कितने वोट?
अरुण जेटली (बीजेपी) - 39
अनिल जैन (बीजेपी)- 39
जीवीएल नरसिम्हाराव (बीजेपी)- 39
अशोक वाजपेयी (बीजेपी)- 39
विजय तोमर (बीजेपी)- 39
सलकदीप राजभर (बीजेपी)- 39
कांता कर्दम (बीजेपी)- 39
हरिनाथ यादव (बीजेपी)- 39
अनिल अग्रवाल (बीजेपी)- दूसरी वरीयता
जया बच्चन (एसपी)- 38


योगी का गठबंधन पर तंज, कहा- खाई में गिरने से पहले संभल लेें
जीत के बाद मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी और बीएसपी के गठबंधन पर तंज भी किया. उन्होंने कहा, ''समाजवादी पार्टी का अवसरवादी चेहरा सामने आ गया. प्रदेश की जनता ने देखा है कि कैसे समाजवादी पार्टी दूसरों से ले तो सकती है लेकिन दे नहीं सकती. समझदार के लिए यही आवश्यक है कि वो खाई में गिरने से पहले लगी हुई ठोकर से संभल ले."


यूपी राज्यसभा चुनाव: BJP ने नौ सीटों पर जमाया कब्जा, एक सीट एसपी के नाम, BSP ने लगाया धनबल के प्रयोग का आरोप


बीएसपी ने बीजेपी पर लगाया धनबल के इस्तेमाल का आरोप
बीएसपी उम्मीदवार भीमराव आंबेडकर को मिली हार के बाद बीएसपी नेता सतीश मिश्रा ने बीजेपी पर धनबल के इस्तेमाल का आरोप लगाया. इतना ही नहीं उन्होंने काउंटिंग के दौरान धांधली की भी बात कही.


सतीश मिश्रा ने कहा, ''बीजेपी ने सिर्फ धनबल का ही प्रयोग नहीं किया बल्कि प्रशासनिक शक्तियों का भी प्रयोग किया. उन्होंने हमारे दो विधायकों को जेल से नहीं आने दिया. इससे पहले मुख्तार अंसारी ने सभी चुनाव में जेल से आकर वोट डाला है. सिर्फ वोटिंग ही नहीं काउंटिंग में भी इससे पहले कभी इतनी धांधली नहीं हुई.''