लखनऊः एक तरफ पूरे देश में कड़ाके की ठंड पड़ रही है तो दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के प्राथमिक स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को अभी तक स्वेटर नहीं दिया गया है. पिछले दिनों यूपी के शिक्षा मंत्री ने 25 दिसंबर के पहले स्वेटर पहुंचाने का वादा भी किया था. लेकिन, अभी तक इन छात्रों के बीच स्वेटर नहीं बांटे गए हैं. इसके उलट राज्य के गौशालाओं में गायों को जूट के जैकेट पहनाए जा रहे हैं.


वहीं एक छात्रा ने बताया कि दो दिन पहले स्वेटर मिला था वह फट गया. स्कूल टीचर ने भी माना कि स्वेटर कुछ कम आए थे. कुछ में साइज का अंतर था. इस कारण सभी बच्चों को स्वेटर नहीं मिल पाया.


स्कूलों में स्वेटर बांटने को लेकर यूपी के शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी ने करीब दो हफ्ते पहले कहा था कि 25 दिसंबर तक यह काम पूरा हो जाएगा. शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र ने कहा था कि आपूर्तिकर्ता फर्मों ने जिलों पर स्वेटर पहुंचा दिए हैं. दूरदराज के स्कूलों में पहुंचाने में एक दो दिन समय और लगेगा.


गाय को पहनाई जा रही है जैकेट


मंत्री के बयान के बाद भी अभी तक स्कूलों में स्वेटर नहीं बांटे गए हैं. कुछ दिन पहले शिक्षा मंत्री ने कहा था कि स्वेटर तेजी से बंट रहा है. जो डेडलाइन थी उसके पहले ही आपूर्ति शुरू हो चुकी है. आंकड़ों के मुताबिक अधिकांश जिलों में 90 से 100 फीसदी तक स्वेटर का वितरण किया जा चुका है.


बढ़ती ठंढ और स्वेटर न मिलने के कारण स्कूली बच्चे ठिठुर रहे हैं तो वहीं बस्ती जिले में में सीएम योगी के निर्देशों का पालन करते हुए गोशाला में गायों को जूट की जैकेट पहनाई गई है.


सोनिया पर BJP के मंत्री का हमला, कहा- ‘खुद इटली से आकर नागरिकता ले ली, दूसरों पर उठा रही सवाल’


देखें वीडियो-