UP Schools News: कोविड-19 संक्रमण को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य के सभी स्कूल और कॉलेजों को 6 फरवरी 2022 तक बंद रखने का निर्देश जारी किया है. हालांकि ऑनलाइन क्लासेस पहले की तरह चलती रहेंगी. राज्य के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने शुक्रवार को यह नोटिस जारी किया. इससे पहले सरकार ने 30 जनवरी तक सभी शिक्षण संस्थानों को बंद करने का फैसला लिया था. 


कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने पहले सभी शिक्षण संस्थानों को 23 जनवरी तक बंद करने का आदेश दिया था, फिर यह प्रतिबंध 30 जनवरी तक बढ़ा दिया और अब 6 फरवरी तक बढ़ाने का फैसला लिया गया है. उत्तर प्रदेश के अलावा उत्तराखंड समेत कई राज्यों में कोरोना की वजह से स्कूल और कॉलेज बंद हैं. जबकि कुछ राज्यों ने कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद शिक्षण संस्थानों को खोलने का फैसला किया है. 


IAS Holidays: आईएएस अफसरों को साल में मिलती हैं इतनी छुट्टियां


इन राज्यों में स्कूल खोलने का लिया गया फैसला


1. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने गुरुवार को हेल्थ एक्सपर्ट्स के साथ मीटिंग कर राज्य में कक्षा 1 से 12वीं तक के स्कूल और कॉलेज खोलने का फैसला किया है. राज्य में प्ले स्कूल और नर्सरी स्कूल अभी बंद रहेंगे. 


2. महाराष्ट्र में राज्य सरकार ने बीती 24 जनवरी से कक्षा 1 से बारहवीं तक के स्कूल खोलने का फैसला किया था. राज्य के शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने 20 जनवरी को इस बात का एलान किया था. स्कूलों में कोविड-19 गाइडलाइंस का सख्ती से पालन किया जा रहा है.


SBI PO Salary : जानिए कितनी होती है SBI PO की इन हैंड सैलरी - स्ट्रक्चर, जॉब प्रोफाइल, और भत्ते , पूरी डिटेल्स यहां पढ़ें


3. हरियाणा सरकार ने आगामी 1 फरवरी से कक्षा 10 से 12वीं तक के स्कूल खोलने का फैसला किया है. हालांकि अभी 9वीं तक के छात्रों को स्कूल जाने की अनुमति नहीं दी गई है.


4. चंडीगढ़ प्रशासन ने गुरुवार को कोविड प्रतिबंधों में ढील देते हुए कक्षा 10 से 12वीं तक के छात्रों के लिए एक फरवरी से स्कूल खोलने की अनुमति दे दी. ऑफलाइन क्लास के लिए 15 साल से अधिक उम्र के सभी विद्यार्थियों को कम से कम टीके की एक खुराक लगी होनी चाहिए.  


Education Loan Information:

Calculate Education Loan EMI