यूपी में पुलिस ने एक इनामी बदमाश को मुठभेड़ के दौरान ढेर कर दिया. अपराधी मनीष सिंह उर्फ सोनू पर दो लाख रुपये का इनाम था, जिसके बाद बताया गया है कि यूपी एसटीएफ के साथ मुठभेड़ के दौरान सोनू मारा गया. उसके खिलाफ हत्या, हत्या की कोशिश, वसूली समेत 32 मुकदमे दर्ज थे. 


संगीन अपराधों में नामजद
वाराणसी के लोहता थाना क्षेत्र के बनकट फाटक के समीप यूपी एसटीएफ के साथ हुई सीधी मुठभेड़ में आतंक के पर्याय का अंत हो गया. सोनू की कई इलाकों में काफी दहशत थी. दो दर्जन से ज़्यादा संगीन अपराध में नामजद था और वाराणसी पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था. मनीष उर्फ़ सोनू चौकाघाट दोहरे हत्याकांड को अंजाम देने के बाद वाराणसी पुलिस की नजर में आया था. इसके ऊपर 2 लाख का इनाम घोषित था. 


2020 में भाग निकला था सोनू
लंका थाना अंतर्गत नरोत्तमपुर निवासी मनीष सिंह सोनू इस समय वाराणसी के अलावा मिर्जापुर और आजमगढ़ में हत्या, लूट और रंगदारी के मुकदमों में वांछित था. नवंबर 2020 में जैतपुरा क्षेत्र में पुलिस मुठभेड़ में बदमाश रोशन गुप्ता उर्फ बाबू उर्फ किट्टू मारा गया तो उस दौरान मनीष फायरिंग करते हुए भाग निकला था . इसके बाद से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी, लेकिन वह हाथ नहीं लगा. मारे गए मनीष सिंह उर्फ सोनू पुत्र अनिल सिंह निवासी नरोत्तमपुर लंका के ऊपर वाराणसी के विभिन्न थानों में 24 व पूर्वांचल सहित यूपी के कुछ जिलों में कुल मिलाकर 32 मुकदमे पंजीकृत है. 9 मार्च 2021को इसके ऊपर इनाम राशि 2 लाख करने की घोषणा यूपी पुलिस के द्वारा की गई थी. 


ये भी पढ़ें - 


हरभजन सिंह ने बताया राज्यसभा जाकर कैसे पंजाब के लिए करेंगे काम? नामांकन के बाद कही बड़ी बात


Manipur CM Oath Ceremony: एन बीरेन सिंह ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, लगातार दूसरी बार बने सीएम