लखनऊ: नागरिकता कानून को लेकर हो रहा विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है. यूपी में माहौल को देखते हुए टीईटी परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है. 22 दिसंबर को ये परीक्षा होनी थी. अभी परीक्षा की नई तिथि नहीं जारी की गई है. कई शहरों में हो रहे बवाल और इंटरनेट सेवाएं बंद होने की स्थिति में टीईटी परीक्षा स्थगित करने का फैसला किया गया है. राज्य के 75 जिलों में तीन हजार से ज्यादा केंद्रों पर परीक्षा होनी थी. इसमें करीब साढ़े सोलह लाख अभ्यर्थी शामिल होने वाले थे.


यूपी में हुई हिंसा में पांच लोगों की मौत


सीएए को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में यूपी में छह लोगों की मौत हो गई है. राज्य के गृहसचिव अवनीश अवस्थी ने इसकी पुष्टि की. वहीं मेरठ के इस्लामाबाद पुलिस थाने में प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी. मौहाल देखते हुए मेरठ में कल शाम पांच बजे तक इंटरनेट को बंद कर दिया गया है. इसके साथ ही शहर के सभी स्कूलों में सोमवार तक छुट्टी का एलान कर दिया गया है. उधर मेरठ एसएसपी के मुताबिक प्रदर्शनकारियों की गोलियों के छर्रे से दो पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. ऐसी सूचना मिली है कि उनकी ही फायरिंग के दौरान उनके ही कुछ साथियों को भी गोली लगी है.


दिल्ली में भी उग्र प्रदर्शन


उधर आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जुमे की नमाज के बाद जामा मस्जिद पर बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी इकट्ठा हुए और सरकार के खिलाफ नारे लगाए. वहीं शाम दिल्ली गेट पर प्रदर्शन उग्र हो गया. भीड़ ने एक गाड़ी को आग के हवाले कर दिया और पुलिस पर पथराव किया. पुलिस को लाठीचार्च करना पड़ा. पुलिस ने एक दर्जन प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया.


यह भी देखें