नई दिल्ली : अपने ही वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री के कथित घूस के आरोपों में घिरे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक और बड़ झटका लगा है. दो करोड़ रुपये के चंदे (आम आदमी पार्टी) को लेकर आयकर विभाग ने महत्वपूर्ण निर्देश दिया है. विभाग ने दो करोड़ रुपये को 'चंदा' मानने के इनकार कर दिया है. ऐसे में इस मामले में केजरीवाल घिरते नजर आ रहे हैं.


यह भी पढ़ें : केजरीवाल को कपिल की चुनौती, ‘इस्तीफा देकर मेरे खिलाफ लड़े चुनाव, आपका हर चक्रव्यूह जानता हूं’


आयकर विभाग ने अपनी जांच में दो करोड रुपयों को चंदा नहीं माना है


आम आदमी को दिए गए दो करोड़ रुपये के चंदे के मामले में आयकर विभाग ने अपनी जांच में दो करोड रुपयों को चंदा नहीं माना है. आप, चंदा सही होने के सबूत नहीं दे पाई है. विभाग ने इस पैसे को आम आदमी पार्टी की कमाई माना है. चार ड्राफ्टों के जरिए चंदा मिला था. 50-50 लाख के ड्राफ्ट थे. अब आयकर विभाग इस मामले में अगली कार्रवाई कर सकता है. सूत्रों का कहना है कि जो कागजात पार्टी ने दिए हैं उनमें काफी गड़बड़ियां हैं.


पार्टी को आयकर विभाग ने नोटिस जारी किया है


आम आदमी पार्टी की आय को लेकर आईटी विभाग ने एसेसमेंट किया है. पार्टी को आयकर विभाग ने नोटिस जारी किया है. पता चला है कि 20 हजार रुपये से ज्यादा का चंदा देने वाले सैकडों लोगों का कोई हिसाब किताब नहीं है.

जो जानकारी अन्य एजेंसियो को दी उसमें भारी गडबडियां है

पार्टी ने जो दस्तावेज उपलब्ध कराए और जो जानकारी अन्य एजेंसियो को दी उसमें भारी गडबडियां है. 15 मई को पेश होने का नोटिस दिया गया है. आप ने आयकर विभाग के सामने दस्तावेज पेश नहीं किए हैं. आयकर सूत्रों का कहना है कि पार्टी को एक दर्जन से ज्यादा नोटिस दिए थे, लेकिन जवाब नहीं मिला.

यह भी पढ़ें : 'चिट्ठी' पर संजय ने उठाया 'सवाल', कपिल मिश्रा ने खुद को बता दिया 'अभिमन्यु'

फर्जी तरीके से आम आदमी पार्टी ने दो करोड़ रुपये हासिल किए

गौरतलब है कि एक गैर सरकारी संगठन की ओर से आरोप लगाए गए थे. इसमें कहा गया था कि फर्जी तरीके से आम आदमी पार्टी ने दो करोड़ रुपये हासिल किए हैं. इसके साथ ही आयकर विभाग ने जांच शुरू कर दी थी. अब इस मामले में आयकर विभाग ने जांच का नतीजा बताया है जिससे केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.