Upendra Kushwaha On Lok Sabha Election: उपेंद्र कुशवाहा जेडीयू छोडने के बाद लगातार नीतीश कुमार पर हमलावर हैं. कुशवाहा ने मंगलवार (21 फरवरी) को कहा कि नीतीश को देखकर दया आती है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी तारीफ की. 


पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा, '' साल 2024 के आम चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने कोई चुनौती नहीं है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास कुछ बचा नहीं है. उन्होंने सब गिरवी रख दिया है.' उन्होंने बताया कि विपक्ष में प्रधानमंत्री पद के कई उम्मीदवार है. कुशवाहा ने दावा किया कि जेडीयू के साथ अब जनता नहीं है. ऐसे में जेडीयू विधायक इधर-उधर जा सकते हैं. अगले विधानसभा चुनाव में तेजस्वी यादव सरकार नहीं बना सकते. 


दरअसल कुशवाहा ने आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव के महागठबंधन में कथित तौर पर बढ़ते कद से नाराज होकर सोमवार (20 फरवरी) को नीतीश की पार्टी जेडीयू में लौटने के दो साल से भी कम समय में एक बार फिर से इस्तीफा दे दिया और ‘राष्ट्रीय लोकतांत्रिक जनता दल’ नामक नए दल के गठन की घोषणा की थी. 


कहां से चर्चा शुरू हुई?


बिहार के सीएम नीतीश कुमार आए दिन विपक्षी एकजुटता की कोशिश कर रहे हैं. इसको लेकर वो दिल्ली भी आए थे. यहां उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सहित कई नेताओं से मुलाकात की थी. उन्होंने इस दौरान दावा किय़ा था कि विपक्ष एक साथ आ जाता है तो वो बीजेपी को हरा देंगे. दूसरी ओर तेलंगाना में भी केसीआर विपक्षी पार्टियों को एक साथ करने का प्रयास कर रहे हैं. ऐसे में चर्चा होने लगी थी कि कई पीएम पद के चेहरे हैं.


क्या बीजेपी के साथ गठबंधन करेंगे?


साल 2019 के लोकसभा चुनाव से कुछ समय पहले नरेंद्र मोदी सरकार से इस्तीफा देने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री कुशवाहा बीजेपी के साथ संभावित पुनर्मिलन के सवाल को टाल गए. उन्होंने कहा, ‘‘मैंने बड़े भाई नीतीश कुमार से कुछ सबक सीखा है. ’’कुशवाहा ने यह भी स्वीकार किया कि वह अब जेडीयू में असंतुष्ट खेमे को एकजुट करने की कोशिश करेंगे.


ये भी पढ़ें- Prashant Kishor ने उठाया बिहार के ‘शिक्षा बजट’ पर सवाल, कहा- इसमें भी बंदरबांट, नीतीश-लालू को घेरा