नई दिल्ली: संसद के दोनों सदनों में दिल्ली हिंसा का मुद्दा गर्म रहा. कांग्रेस समेत विपक्षी दलों ने सरकार से दिल्ली में हुई हिंसा पर जवाब मांगा. वहीं सरकार की तरफ से कहा गया कि दिल्ली में जब तक सब सामान्य नहीं हो जाता तब तक इसको लेकर सदन में कोई चर्चा नहीं होगी.


इससे पहले सदन शुरू होते ही कांग्रेस ने दोनों सदनों में प्रश्नकाल स्थगित करने को कहा. इसके बाद सरकार की तरफ से लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि सरकार होली के बाद इस पर चर्चा करने के लिए तैयार है. सरकार की तरफ से तर्क दिया गया कि होली तक दिल्ली में सब कुछ सामान्य हो जाएगा उसके बाद हम दिल्ली हिंसा पर चर्चा करने के लिए तैयार हैं.


'चर्चा के लिए होली का इंतजार कर रही सरकार'


वहीं कांग्रेस की तरफ से कहा गया कि सब कुछ सामान्य नहीं है इसीलिए तो सदन में चर्चा होनी चाहिए. दिल्ली हिंसा में 46 लोगों की मौत हो गई, हज़ारों लोगों के घर जला दिए गए और छोटी और बड़ी दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया और सरकार अभी भी इस घटना पर चर्चा करने के लिए होली की इंतज़ार कर रही है.

दूसरे दिन सदन में नहीं हुआ कोई काम


दिल्ली हिंसा पर हंगामे में लोकसभा को दो बार स्थगित करना पड़ा तो वहीं राज्य सभा तीन बार स्थगित हुई. अब देखने होगा कि क्या तीसरे दिन कोई रास्ता निकल पाएगा या फिर ऐसे ही सदन में हंगामा चलता रहेगा.


ये भी पढ़ें


चिन्मयानंद की जमानत रद्द करने से SC का इनकार, रेप का केस दिल्ली ट्रांसफर करने की मांग पर नोटिस

पीएम मोदी ने कोरोना वायरस पर समीक्षा बैठक की, सरकार ने जारी की नई ट्रेवल एडवाइजरी