UPSC Students Protest: यूपीएससी (UPSC) की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स मंगलवार रात कंपकंपाती ठंड में अपने भविष्य के लिए प्रदर्शन करने उतरे. ओल्ड राजेंद्र नगर पिछले 2 दिन से विरोध प्रदर्शन करने वाले स्टूडेंट्स की मांग है कि सरकार इस एग्जाम में बैठने के लिए एक अतिरिक्त मौका दे. उनका कहना है कि कोरोना के चलते यूपीएससी के छात्रों को तैयारी करने का मौका नहीं मिला था इसी वजह से वह एक अतिरिक्त मौका चाहते हैं.


रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में स्टूडेंट्स पिछले  दो दिन से लगातार इकट्ठा होकर केंद्र सरकार से यूपीएससी एग्जाम में बैठने के लिए एक और मौके की मांग कर रहे थे. छात्र लगातार इस बात को दोहरा रहे हैं कि कोरोना की वजह से उनका काफी टाइम बर्बाद हुआ है. वह न तो ठीक से कोचिंग कर पाए और न ही पढ़ाई ही ठीक से हो पाई. ऐसे में उन्हें एक एक्स्ट्रा अटैम्प्ट मिलना ही चाहिए. 


सबने भरोसा दिया, लेकिन मौका अभी तक नहीं मिला


प्रदर्शन करने वाले स्टूडेंट्स ने बताया कि ‘हम लोग देश के अलग-अलग इलाकों से आने वाले 100 से अधिक सांसदों से मिले, उन सबने हमारे पक्ष में अपनी बात कही है. इसके अलावा इस मामले की समिति की रिपोर्ट में भी छात्रों को अवसर देने की बात कही गई है, लेकिन अभी तक यह अतिरिक्त मौका हमें मिल नहीं पाया है.’ 






स्टूडेंट्स का गुस्सा देखकर लौटी पुलिस


वहीं मंगलवार रात को यूपीएससी की तैयारी कर रहे छात्रों के प्रदर्शन की सूचना मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची और स्थिति को कंट्रोल करने की कोशिश की, लेकिन स्टूडेंट्स का गुस्सा देखकर पुलिस को भी बैरंग लौटना पड़ा. सभी स्टूडेंट्स ने साफ कर दिया है कि जब तक उनकी इस मांग को केंद्र सरकार नहीं मानती तब तक वह इस तरह के प्रदर्शन करते रहेंगे. मंगलवार को प्रदर्शन करने के दौरान ओल्ड राजेंद्र नगर, मुखर्जी नगर, मुनिरका समेत अन्य कई जगहों से यूपीएससी की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स जुटे थे. 


ये भी पढ़ें


Pakistan Power Crisis: पाकिस्तान में रात 8 बजे तक बाजार बंद करने की योजना, 'बिजली संकट' को लेकर शादियों पर भी लगाम