मुम्बई: मुम्बई के आज़ाद मैदान में एलजीबीटी प्राइड परेड के दौरान देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम के समर्थन में नारेबाजी करने वाली राजद्रोह की आरोपी उर्वशी चूड़ावाला उर्फ क्रिस को मुंबई पुलिस पिछले 4 दिनों से तलाश रही है. एक तरफ उर्वशी चूड़ावाला की कोई खबर नहीं है. वहीं भाजपा नेता किरीट सोमैया ने मुंबई पुलिस को सबूत दिए हैं और दावा किया है कि मुंबई में हो रहे प्रदर्शनों के पीछे एक ग्रुप है जिसकी जमीन मुंबई के टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस में तैयार हो रही है.


उर्वशी चूड़ावाला के खिलाफ देशद्रोह के मामले में गुरुवार को मुंबई पुलिस को सबूत मुहैया कराने के लिए बीजेपी नेता किरीट सोमैया आजाद मैदान पुलिस थाने पहुंचे थे. किरीट सोमैया के मुताबिक उन्होंने आजाद मैदान पुलिस थाने को ऐसे सबूत मुहैया कराए जिससे यह साबित होता है कि यह नारे सुनियोजित तरीके से लगाए गए हैं. किरीट सोमैया ने आरोप लगाया कि टीआईएसएस ( टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस) में अर्बन नक्सल का एक ग्रुप तैयार हो रहा है.


किरीट सोमैया के मुताबिक पिछले 30 दिनों में मुंबई में जो भी विरोध प्रदर्शन हुए हैं उनमें टीआईएसएस का यही ग्रुप शामिल रहा है . किरीट सोमैया ने बताया उन्होंने पुलिस को अगस्त क्रांति मैदान, गेटवे ऑफ इंडिया ,आजाद मैदान और वानखेडे क्रिकेट स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया वनडे मैच के दौरान हुए प्रोटेस्ट के दौरान जो कुछ कॉमन लोग हैं उनके फोटोस और वीडियोस पुलिस को दिए हैं और पुलिस से आग्रह किया है इन पर कार्रवाई की जाए.


हालांकि किरीट सोमैया का आरोप है कि महाराष्ट्र सरकार इस साजिश को लेकर गंभीर नहीं है. 'फ्री कश्मीर' का पोस्टर लहराने वाली महक मिर्जा के मामले से लेकर उर्वशी चूड़ावाला के मामले तक सरकार सक्रिय नहीं है. किरीट सोमैया ने महाराष्ट्र सरकार पर आरोप लगाया कि सारे सबूत सामने होने के बावजूद इन लोगों पर कोई कार्रवाई करती हुई नहीं दिख रही है.


बिहार में पोस्टर वॉर: हमला नया-हथियार पुराना, राजनीतिक दल एक दूसरे पर साध रहे निशाना


चीन में कोरोना वायरस का कहर, लेकिन भारत में दवाई महंगी क्यों?