Emmanuel Macron Praised Modi: अमेरिका और फ्रांस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की जमकर तारीफ की है. यह तारीफ उनके समरकंद में एससीओ समिट (SCO Summit) से इतर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की मुलाकात के दौरान दिए गए एक बयान को लेकर हो रही है. पीएम मोदी और पुतिन की मुलाकात के दौरान मोदी ने कहा था 'आज का युग युद्ध का नहीं है और इस बारे में कई बार आपसे कॉल पर बात की है'. 


पीएम मोदी ने यूक्रेन युद्ध पर पुतिन को नसीहत देने के साथ ही दुनिया को भी संदेश भी दिया था. उन्होंने इस दौरान रूस और यूक्रेन के युद्ध को लेकर बेहद सकारात्मक तरीके से अपनी बात रखी थी. इसी को लेकर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) ने न्यूयॉर्क शहर में संयुक्त राष्ट्र महासभा के चल रहे 77वें सत्र के दौरान पीएम मोदी का जिक्र कर उनके इस संदेश को सही बताया है. 


इमैनुएल मैक्रों  ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सही थे जब उन्होंने कहा कि समय युद्ध का नहीं है. यह पश्चिम के खिलाफ बदला लेने के लिए नहीं है या पूर्व के खिलाफ पश्चिम का विरोध करने के लिए नहीं है. यह हमारे सामने आने वाली चुनौतियों का सामना करने का समय है. 


'आज का युग युद्ध का नहीं है'


यह बयान पीएम मोदी और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की बातचीत के संदर्भ में आया है. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा था "आज का युग युद्ध का नहीं है और मैंने आपसे इस बारे में कॉल पर बात की है. आज हमें इस बारे में बात करने का अवसर मिलेगा कि हम कैसे शांति के पथ पर प्रगति कर सकते हैं. भारत और रूस कई दशकों से एक-दूसरे के साथ रहे हैं."


पुतिन ने भी मानी थी पीएम मोदी की बात 


प्रधानमंत्री ने यह बात उज्बेकिस्तान के समरकंद में शंघाई सहयोग संगठन के शिखर सम्मेलन से इतर एक द्विपक्षीय बैठक के दौरान व्लादिमीर पुतिन से कही थी. इस दौरान पीएम मोदी को जवाब देते हुए पुतिन ने कहा था कि वह यूक्रेन संघर्ष पर भारत की स्थिति के बारे में जानते हैं. उन्होंने आगे कहा था कि वह चाहते हैं यह युद्ध जल्द से जल्द खत्म हो. 


ये भी पढ़ें: 


Asaduddin Owaisi: कश्मीर में सिनेमाघर खुलने पर ओवैसी ने पूछा- क्यों बंद हैं जामिया मस्जिद? श्रीनगर पुलिस ने दिया ये जवाब


उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मौजूदगी में अशोक गहलोत ने ली चुटकी, पूछा- ममता पर ऐसा क्या जादू किया?