वॉशिंगटन: अमेरिका अपना नया राष्ट्रपति चुनने के लिए वोटिंग कर रहा है. वोटिंग भारतीय समय के मुताबिक आज सुबह साढ़े 11 बजे खत्म होगी. वोटिंग खत्म होने के बाद तुरंत बाद ही मतगणना शुरु हो जाएगी. सबकी नजरें इस बात पर है कि रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप या डेमोक्रेट प्रत्याशी जो बिडेन में से कौन अमेरिका का अगला राष्ट्रपति बनेगा. इस बीच ट्रंप ने ट्वीट कर अपनी जीत की तरफ इशारा किया है.


मेरे लिए जीतना आसान, लेकिन हार पचा पाना मुश्किल- ट्रंप


अमेरिका के लोगों को धन्यवाद देते हुए ट्रंप ने ट्वीट किया है, ‘’हम पूरे देश में हर जगह वास्तव में अच्छी हालात में हैं." इसके अलावा ट्रंप ने कहा है, ‘’अमेरिका में वोटिंग चल रही है. सभी लोग वोट करें. मेरे लिए जीतना आसान है, लेकिन हार पचा पाना मुश्किल है.’’





अगला साल सबसे महान इकनॉमी ईयर होगा- ट्रंप 


इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर दावा किया था कि उनकी सरकार के दौरान अमेरिका की अर्थव्यवस्था 33.1 फीसदी की सबसे तेज रफ्तार से बढ़ रही है. ट्रंप ने कहा, "अगला साल अमेरिकी इतिहास का सबसे महान इकनॉमी ईयर होगा."





बता दें कि इस बार अमेरिका रिकॉर्ड तोड़ मतदान की ओर बढ़ रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अमेरिका का ओरेगन पांचवां राज्य बन गया है, जहां 2016 चुनाव से ज्यादा वोट पड़ चुके हैं. इस बार 10 करोड़ अमेरिकियों ने चुनाव से पहले ही अपना वोट डाल दिया था. इस वजह से भी माना जा रहा है कि देश के एक सदी के इतिहास में इस बार सर्वाधिक मतदान हो सकता है.


यह भी पढ़ें-


US Elections: राष्ट्रीय और राज्य स्तर के ज्यादातर पोल में ट्रंप से आगे हैं बाइडेन


अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव का रिजल्ट आने में देरी का रहा है इतिहास, जानें नतीजे आने में क्यों होती है देरी