Letter Bomb In Ukrainian Embassy: यूक्रेन के दूतावास की तर्ज पर गुरुवार को अमेरिकी दूतावास (US Embassy) को भी स्पेन (Spain) की राजधानी मैड्रिड में एक संदिग्ध लेटर बम रिसीव हुआ है. ये पत्र मिलने के बाद स्पेन की सुरक्षा एजेंसियां किसी बड़े हमले को लेकर सतर्क हो गई हैं और उन्होंने इस मामले की जांच शुरू कर दी है.


गुरुवार को मैड्रिड में यूक्रेन के दूतावास में एक समान पैकेज में विस्फोट के एक दिन बाद गुरुवार को स्पेन के अधिकारियों ने कहा कि डाक पैकेज में छुपाए गए विस्फोटक उपकरण स्पेन के रक्षा मंत्रालय, एक हवाई अड्डे के सैटेलाइट सेंटर और एक हथियार कारखाने में भी पाए गए. ये लेटर बम जहां भेजा गया है वहां पर बनाए गये हैंड ग्रेनेड यूक्रेन को भेजे जाते हैं.


स्पेन के पीएम को भी भेजा गया था लेटर बम
स्पेन के अधिकारियों ने कहा कि इसी तरह का एक विस्फोटक पिछले महीने 24 नवंबर को स्पेन के प्रधान मंत्री पेड्रो सांचेज को भी भेजा गया था. वह पत्र मिलने के बाद बम स्क्वायड ने उसको डिफ्यूज किया था. पिछले एक हफ्ते में सामरिक और राजनीतिक लिहाज की जगहों पर बम मिलने से वहां पर सनसनी फैल गई है और सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर आ गई हैं. 


वहीं मैड्रिड में रूसी दूतावास ने गुरुवार को लेटर बम भेजे जाने की घटना की निंदा की. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि राजनयिक मिशन को अंजाम देने वाले किसी भी देश के किसी भी दल पर कोई भी खतरा या आतंकवादी हमला निंदनीय है. गौरतलब है कि गुरुवार को लेटर बम मिलने से स्पेन में यूक्रेन के दूतावास में काम करने वाला एक कर्मचारी घायल हो गया. 


क्या बोले यूक्रेन के विदेश मंत्री?
इस धमाके के ठीक बाद यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने बयान जारी कर अपने समकक्ष से दूतावास के सुरक्षा से जुड़े कदम उठाने का आग्रह किया. स्पेन की राष्ट्रीय अदालत ने इस घटना की जांच आतंकवादी हमले से करने के आदेश दिये हैं. 


ISIS Leader Death : कौन था ISIL का लीडर अबू हसन जिसकी मारे जाने की हुई पुष्टि, क्यों लगाता था अपने नाम में 'अल कुरैशी', जानिए