US Mass Shooting: अमेरिका में बंदूकों का इस्तेमाल लगातार मासूम लोगों की हत्या के लिए किया जा रहा है. टेक्सास में हुए कत्लेआम के बाद इस तरह की कई घटनाएं सामने आ रही हैं. अब अमेरिका के आयोवा (Iowa) में एक चर्च के बाहर शख्स ने दो लोगों की गोली मारकर हत्या की है. बाद में पुलिस ने गोली चलाने वाले हमलावर को भी मार गिराया. इस तरह की घटनाओं के बाद अमेरिका के तमाम शहरों में पुलिस अलर्ट पर है. 


अमेरिका में लगातार मास शूटिंग की घटनाएं
जानकारी के मुताबिक अमेरिका के आयोवा में एक शख्स चर्च के बाहर पहुंचा और उसने लोगों पर गोली चलाना शुरू कर दिया. करीब दो लोगों को गोली लगी, जिसमें उनकी मौत हो गई. हालांकि घायलों को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है. घटना की सूचना मिलते ही तुरंत पुलिस मौके पर पहुंची और हमलावर को ढेर कर दिया. पुलिस ने हमलावर को सरेंडर करने की चेतावनी दी, लेकिन उसने अपना हथियार नहीं रखा. जिसके बाद उसे गोली मार दी गई. 


अमेरिका में लगातार खतरनाक हथियारों का इस्तेमाल मास शूटिंग के लिए किया जा रहा है. टेक्सास में 18 स्कूली बच्चों समेत 21 लोगों की हत्या के बाद ऐसी घटनाएं लगातार होती दिख रही हैं. एक दिन पहले ही अमेरिका के ओकलाहोमा में ऐसी ही शूटिंग हुई थी. जहां सेंट फ्रांसिस अस्पताल कैंपस के बाहर एक हमलावर ने चार लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इसमें कई लोग घायल भी हुए थे. इस हमलावर को भी पुलिस ने मार गिराया था. 


बंदूकों को लेकर बन सकता है कानून
बता दें कि अमेरिका जैसे देश में बंदूकों को लेकर कोई सख्त कानून नहीं है, यहां आत्मरक्षा के नाम पर कोई भी खतरनाक हथियार अपने पास रख सकता है. लेकिन अब हथियारों की यही आजादी देश पर भारी पड़ रही है और लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ रही है. हालांकि अब राष्ट्रपति जो बाइडेन खुद हथियारों को लेकर सख्त कानून की बात कर रहे हैं. बंदूक हिंसा से निपटने के लिए कॉमनसेंस कानून पारित करने की आवश्यकता का जिक्र करते हुए बाइडेन ने कहा कि, यह किसी की बंदूकें छीनने के बारे में नहीं है... हम मानते हैं कि हमें जिम्मेदार बंदूक मालिकों के साथ उदाहरण के रूप में व्यवहार करना चाहिए कि हर बंदूक मालिक को कैसे व्यवहार करना चाहिए. 


ये भी पढ़ें -


Texas Shooting: टेक्सास जैसा कत्लेआम पहले भी देख चुके हैं अमेरिका के लोग, पिछले 10 साल में स्कूलों पर हुए ये बड़े हमले


Texas School Shooting: टेक्सास शूटिंग को लेकर राष्ट्रपति बाइडेन का देश के नाम संबोधन, कहा - बंदूकों की लॉबी के खिलाफ कब खड़े होंगे?