न्यूयॉर्क: दुनिया के सबसे क्रूर और सबसे खतरनाक आतंकी अबु बक्र अल-बगदादी का अंत हो गया है. अब अमेरिका ने बगदादी के ठिकाने पर हुए हमले का वीडियो जारी किया है. शनिवार की आधी रात को सीरिया के इदलिब में बने कंपाउंड पर अमेरिकी सेना ने हमला किया था. इस हमले में बगदादी मारा गया था. इस कंपाउंड को बगदादी ने अपना ठिकाना बना रखा था.


शनिवार की रात अमेरिका की डेल्टा फोर्स के सौ जवानों ने आठ हेलिकॉप्टर से धावा बोला था और चंद मिनटों में बगदादी का नामो निशान मिटा दिया था. अमेरिकी सेना का दावा है कि जब ये ऑपरेशन चल रहा था तो कुछ और आतंकी भी आस पास से वहां ये देखने के लिए पहुंच गए थे कि हुआ क्या है? ऐसे पंद्रह आतंकियों को भी मार गिराया गया है.


बगदादी के साथ अमेरिका ने किया लादेन जैसा सलूक, समंदर में दफनाए गए शव के टुकड़े



अमेरिकी सेना के मुताबिक ऑपरेशन में जख्मी कुत्ता अब ठीक है और अपनी ड्यूटी पर लौट आया है. बगदादी के अंत में इस कुत्ते का अहम रोल था. आखिरी वक्त में वो कुत्ता ही बगदादी के सामने खड़ा था, जिसको देखकर बगदादी ने खौफ में खुद को उड़ा लिया था.

अमेरिकी सेना के मुताबिक, बगदादी के खात्मे के दो घंटे बाद तक अमेरिकी फौज कंपाउंड में थी और इसी दौरान डीएनए टेस्ट के जरिए बगदादी की पहचान की गई थी. हमले के बाद बगदादी का पूरा ठिकाना मिट्टी में मिल गया और इसी के साथ दुनिया के सबसे खौफनाक आतंकी का अंत हो गया.


यह भी पढ़ें-


जम्मू-कश्मीर और लद्दाख देश के दो नए केन्द्र शासित राज्य बने, J&K में मुर्मू और लद्दाख में माथुर लेंगे उप-राज्यपाल की शपथ


पटेल की 144वीं जयंती: गुजरात के केवडिया में 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' पर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे मोदी


Chhath puja 2019: आज नहाय-खाय के साथ होगी आस्था के महापर्व छठ की शुरुआत


'बाला' विवाद पर आयुष्मान खुराना ने तोड़ी चुप्पी, नकल के आरोपों पर इस तरह किया फिल्म का बचाव