US Pakistan Relations: पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने सोमवार को कहा कि उनका देश अमेरिका के साथ अपने पुराने संबंधों को और अधिक मजबूत करना चाहता है. कुरैशी ने अमेरिकी संसद की प्रतिनिधि सभा की विदेश मामलों की समिति (HFAC) के अध्यक्ष ग्रेगरी मीक्स और एचएफएसी की एशिया उपसमिति के अध्यक्ष अमी बेरा के साथ अपनी बैठक के दौरान यह टिप्पणी की.


विदेश मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक कुरैशी ने पाकिस्तान की यात्रा पर आए अमेरिकी कांग्रेस के सदस्यों का स्वागत करते हुए कहा कि पाकिस्तान अमेरिका के साथ अपने पुराने संबंधों को महत्व देता है और इस रिश्ते को और मजबूत तथा व्यापक बनाना चाहता है. कुरैशी ने जोर देकर कहा कि पाकिस्तान भू-अर्थशास्त्र की अनिवार्यता का अनुसरण कर रहा है और देश को व्यापार, निवेश और वित्त का केंद्र बनाने के लिए दृढ़ संकल्पित है. उन्होंने अमेरिकी कंपनियों को अन्य बढ़ते क्षेत्रों से लाभांश प्राप्त करने के अलावा, पाकिस्तान के आईटी और स्वास्थ्य क्षेत्रों में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया.


जता चुके हैं सार्वजनिक तौर पर बेबसी 


बता दें की जो बाइडन के फोन न करने को लेकर पाकिस्तान के पीएम पहले भी सार्वजनिक रूप से बेबसी जता चुके हैं. उन्होंने अपने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि अमेरिकी राष्ट्रपति तो एक बिजी व्यक्ति हैं, इसलिए फोन नहीं किया होगा. पाकिस्‍तान के राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मोइद यूसुफ ने धमकाने के अंदाज में कहा कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति लगातार पाकिस्‍तान की उपेक्षा करते रहे तो हमारे पास और भी विकल्‍प मौजूद हैं.


ये भी पढ़ें: 


'Do Not Travel' COVID-19 Warning: अमेरिका ने जर्मनी-डेनमार्क की यात्रा पर लगाई रोक, कोरोना संक्रमण को लेकर अलर्ट जारी


Andhra Pradesh Rains: आंध्र प्रदेश में बारिश और बाढ़ से अबतक 34 लोगों की मौत, आंशिक तौर पर बहाल हुई रेल सेवा