US Reaction On PM Modi: रूस-यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को एक साल से ज्यादा हो गया, लेकिन अभी तक कोई नतीजा नहीं निकला है. इस बीच अमेरिका विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने कहा कि अमेरिका ने उम्मीद जताई है कि यूक्रेन पर रूस से किए जा रहे आक्रमण खत्म करने के लिए वह भारत के साथ मिलकर काम कर सकता है. साथ ही प्राइस ने पीएम मोदी की भी तारीफ की.


प्राइस ने पीएम मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि भारत में वह क्षमता है जो हमने प्रधानमंत्री मोदी से जबरदस्त स्पष्टता के साथ बोलने में देखी है. जब प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले साल कहा था, यह युद्ध का युग नहीं है, तो दुनिया ने उनकी बात सुनी. उन्होंने कहा कि हम अपने भारतीय भागीदारों के साथ काम करना जारी रखेंगे. निश्चित रूप से जी 20 मेजबान के रूप में उनकी इसमें एक अनूठी भूमिका है, लेकिन एक ऐसे देश के साथ भी जिसके साथ हमारी वैश्विक रणनीतिक साझेदारी है और एक ऐसे देश के रूप में जिसका रूस के साथ एक अनूठा संबंध है.


भारत के साथ मिलकर कर सकते हैं काम
नेड प्राइस ने पिछले साल समरकंद में शंघाई सहयोग संगठन के शिखर सम्मेलन के मौके पर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और पीएम मोदी के बीच एक बैठक का जिक्र किया. पीएम मोदी ने तब रूसी राष्ट्रपति से कहा था, 'आज का दौर जंग का नहीं है और मैंने इस बारे में आपसे कॉल पर बात की है.


प्राइस ने आगे कहा, "हमें उम्मीद है कि हम इस युद्ध को समाप्त करने के लिए भारत के साथ मिलकर काम कर सकते हैं. प्राइस ने कहा कि भारत के रूस के साथ पुराने और ऐतिहासिक संबंध हैं और वह रूस से कई तरह से जुड़ा है, जो अमेरिका से नहीं है. उन्होंने कहा कि भारत के पास विभिन्न क्षेत्रों में जबरदस्त लाभ है चाहे उसका आर्थिक लाभ, राजनयिक लाभ, राजनीतिक लाभ और नैतिक लाभ.


यह भी पढ़ें-


Lok Sabha Election 2024 Survey: मेघालय-त्रिपुरा और नगालैंड रिजल्ट के बीच सर्वे में PM मोदी के कामकाज पर चौंकाने वाला खुलासा