नई दिल्ली: अमेरिकी सरकार ने अपनी सहायता एजेंसी यूएसएड के माध्यम से भारत को कोरोना वायरस महामारी से निपटने में मदद के लिए 29 लाख डॉलर का अनुदान देने की घोषणा की है. भारत में अमेरिकी राजदूत केनेथ जस्टर ने कहा कि ये सहायता कोविड-19 को रोकने में भारत के प्रयासों को और मजबूत करेगी.


उन्होंने कहा कि अमेरिकी सरकार अपनी एजेंसी ‘यूएस एजेंसी फॉर इंटरनेशनल डवलपमेंट’ (यूएसएड), ‘सेंटर्स फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन’ (सीडीसी) और अन्य संबंधित एजेंसियों के माध्यम से भारत को महामारी से निपटने में सहयोग देने के लिए उसके साथ काम कर रही है.




यहां अमेरिकी दूतावास ने राजदूत के हवाले से एक बयान में कहा, ‘‘कोविड-19 वैश्विक जन स्वास्थ्य खतरा है जिससे सरकारों और अंतरराष्ट्रीय संगठनों के बीच करीबी समन्वय के साथ सर्वश्रेष्ठ तरीके से निपटा जा सकता है.’’


आपको बता दें दुनियाभर में कोरोना का कहर बरपाया हुआ है. दुनियाभर में 12 लाख मरीज़ कोरोना की चपेट में है वहीं 70 हज़ार से ज्यादा लोगों की कोरोना से मौत हो गई है. भारत में भी कोरोना के चलते माहौल तनावपूर्ण है. देश में अब तक कोरोना के 4 हज़ार से अधिक मामले आ चुके है वहीं मातों का आकड़ा 100 के पार है.


वहीं अमेरिका में भी कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है. अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की तादाद 3,63,424 हो चुकी है. वहीं इस जानलेवा वायरस के कारण अमेरिका में अब तक 10 हजार से अधिक लोगों की मदद हो चुकी है.


ये भी पढ़े.


रिपोर्टरों और एंकरों को मिल रही है धमकियां, NBA ने की कार्रवाई की मांग


BJP के स्थापना दिवस पर बोले मोदी- कोरोना से जीतनी है जंग, सेवा को बड़े अभियान में बदले कार्यकर्ता