दिल्ली पुलिस की नॉर्थ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट की साइबर सेल ने ऑनलाइन ठगी करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी एक नामी बैंक में मैनेजर है. जो टेलीग्राम पर ग्रुप बनाकर लोगो को महेंगे मोबाइल सस्ते में बेचने का झांसा देता था. और फिर टेलीग्राम पर ही अपना पे टीएम एकाउंट नंबर देकर पैसे डलवा लेता था. और बाद में अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर लेता था. दिल्ली पुलिस की नार्थ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट ने शिकायत मिलने पर साइबर सेल के इंस्पेक्टर संजय कुमार को मामले की जांच सोपी. जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि पे टीएम के इस वॉलेट से पैसा दिल्ली के विकासपुरी इलाके के रहने वाले अजय कुमार मौर्या के एकाउंट में जा रहा था. जिसके बाद पुलिस ने रेड करके अजय कुमार मौर्या को गिरफ्तार कर लिया.


दुबई में बैठा आरोपी का भाई चला रहा था टेलिग्राम ग्रुप. पेशे से केमिकल इंजीनियर है.


दिल्ली पुलिस के मुताबिक जांच के दौरान यह बात सामने आई है कि दुबई में बैठा अजय मौर्या का भाई टेलीग्राम ग्रुप को चला रहा था और यही इस पूरे गैंग का मास्टरमाइंड है. पुलिस के मुताबिक दुबई में बैठे अपने भाई से एकाउंट खुलवाने का मकसद फसने पर जांच अधिकारियो को भटकाना था. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर यह पता लगाने में जुटी है की दुबई में बैठे अपने भाई को ये कितना हिस्सा देता था. शुरुआती पूछताछ में अजय ने दो दर्जन से भी ज्यादा वारदातो को अंजाम देने की बात कबूल की है.


ऐशो आराम की ज़िंदगी के लिए नामी बैंक में मैनेजर कर रहा था ऑनलाइन ठगी.


पुलिस के मुताबिक आरोपी अजय ग्रेजुएट है और एक बड़े बैंक में काम करता है . लेकिन इसे ऐशो आराम की ज़िंदगी का शौक है. इसलिए अच्छी सैलरी होने के बावजूद ये अपने खर्चो को पूरा करने के लिए दुबई में बैठे अपने भाई और कई दूसरे फ्रॉडस्टर के साथ मिलकर ठगी कर रहा था. पुलिस के मुताबिक अजय अब तक दर्जनों लोगों को लाखों का चूना लगा चुका है. पुलिस अब इसके बाकी साथियों की भी तलाश कर रही है. दिल्ली से वरुण जैन की रिपोर्ट.