गोरखपुर: यूपी के कानपुर और गोंडा के बाद गोरखपुर में भी अपहरण की घटना सामने आई है. अपहरण के बाद 14 साल के मासूम की हत्या कर दी गई. पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों से थाने में पूछताछ की जा रही है. रविवार शाम 5 बजे ही आरोपियों ने बच्चे की हत्या कर दी थी.  अपहरण के बाद एक करोड रुपए की फिरौती मांगी गई थी.


दुकान से घर जाने के लिए निकला लेकिन घर नहीं पहुंचा


पिपराइच इलाके के जंगल छात्रधारी के मिश्रौलिया का रहने वाला बलराम छठी कक्षा का छात्र रहा है. अपहृत बच्चे के पिता की परचून की छोटी दुकान है. 14 साल का बलराम गुप्ता रविवार सुबह 10 बजे घर से दुकान के लिए निकला था. दोपहर 12 से 1 बजे के बीच वह दुकान से घर जाने के लिए निकला लेकिन घर नहीं पहुंचा.


मांगी गई थी एक करोड़ रुपए की फिरौती


इसके बाद बदाम गुप्ता के पिता महाजन गुप्ता के मोबाइल पर लगभग एक बजे दोपहर में बच्चे का अपहरण कर लिए जाने और एक करोड़ की फिरौती की मांग की गई. बलराम के पिता को यह भी धमकी दी गई कि अगर एक करोड़ रूपया नहीं दिया, तो उसके बच्चे को मौत के घाट उतार दिया जाएगा.


अपराधियों के विरुद्ध की जाएगी सख्त कार्रवाई- योगी


हत्या के बाद सीएम योगी ने ट्वीट कर अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की बात कही है. मुख्यमंत्री कार्यालय से ट्वीट किया गया है, ''मुख्यमंत्री योगी गोरखपुर में अपहृत बालक की मृत्यु की घटना में अपराधियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने अपराधियों के विरुद्ध एनएसए लगाए जाने पर विचार करने और प्रकरण में पुलिस की जवाबदेही निर्धारित करने के भी निर्देश दिए हैं.''





सीएम योगी ने कहा है, ''गोरखपुर में अपहृत बच्चे की मृत्यु के प्रकरण की फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई कराकर अपराधियों को जल्द से जल्द सजा दिलाई जाएगी.'' बता दें कि सीएम योगी ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए पांच लाख की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है.''


यह भी पढ़ें-


Coronavirus: बीजेपी सांसद जसकौर मीणा बोलीं- राम मंदिर बनते ही देश से भाग जाएगा कोरोना


देश में चीनी मोबाइल कंपनियों की बाजार हिस्सेदारी 9 फीसदी घटी, भारत का डिजिटल अटैक हो रहा सफल