लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में जानलेवा कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से स्थिति भयावह हो गई है. इसी को देखते हुए प्रशासन ने शनिवार से जनपद में तीन दिनों का पूर्ण लॉकडाउन लागू करने का फैसला किया है. बता दें कि यूपी में हर शनिवार और रविवार लॉकडाउन रहता है, लेकिन सहारनपुर में शनिवार और रविवार के साथ-साथ सोमवार को भी पूर्ण लॉकडाउन रहेगा. इसके अलावा शेष दिनों में शहरी बाज़ार सुबह 09 बजे से शाम 06 तक खुलेंगे जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में बाजार सुबह 08 बजे से शाम 05 बजे तक खुलेंगे. वहीं भी सरकारी दफ्तर और जरूरी कार्यालय शनिवार और सोमवार को खुले रहेंगे.


मास्क ना लगाने वालों पर लगाया जाएगा जुर्माना


मास्क न लगाने वालों के विरुद्ध अभियान चलाकर जुर्माना वसूला जाएगा. बाजारों में सैनिटाइजर ना रखने वाले और गाइडलाइन का पालन ना करने वाले दुकानदारों के खिलाफ भी कड़ी कार्यवाही की जाएगी. वहीं आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति गाइडलाइन के अनुरूप होगी.


इसकी जानकारी देते हुए जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि लॉकडाउन के अलावा सामान्य दिनों में जहां बाजार सुबह 9:00 से शाम 6:00 बजे तक खुलेंगे. वही रेस्टोरेंट या जहां खाने पीने का सामान मिलता है, वो रात 10:00 बजे तक खुले रहेंगे. इसके अलावा पूर्व से ही जिनकी शादियां और अन्य कार्यक्रम नियत हैं, उनकी परमिशन भारत सरकार और उत्तर प्रदेश की जो गाइडलाइन हैं, उसी के आधार पर उनकी परमिशन दी जाएगी और यह सिर्फ 1 हफ्ते के लिए है. इसके परिणाम देखने के बाद ही आगे हम लोग फिर से चर्चा करेंगे और आगे की रणनीति तय करेंगे. इसके अलावा सभी सरकारी दफ्तर और जरूरी कार्यालय खुले रहेंगे और सभी कर्मचारी वहां पर अपना कार्य नियमित रूप से करेंगे.