इटावा: उत्तर प्रदेश में इटावा के एक परिवार की तीन पोस्ट ग्रेजुएट सगी बहनों ने सांसारिक जीवन त्याग दिया है. तीन सगी बहनों के अलावा पड़ोस में रहने वाली एक युवती ने भी सांसारिक जीवन त्यागने का फैसला किया है. ये चारों युवतियां एक दिसंबर को जैन साध्वी बनेंगी. कल जैन समाज के लोगों ने इन युवतियों को रथ में बैठाकर शहर में एक यात्रा भी निकाली है.


बैंड बाजों के साथ निकाली बिनौली यात्रा 


कल रात वरहीपुरा जैन मंदिर से हजारों जैन समाज के पुरुषों और महिलाओं ने इन चारों साध्वियों को रथ और पालकी में बैठाकर बैंड बाजों के साथ बिनौली यात्रा निकाली. शहर के मोहल्ला बराहीपुरा मोहल्ले के व्यवसायी पिता सुभाष जैन और माता सुनीता जैन की तीन बेटी नेहा (22) दीक्षा (20) शिवानी (19) के साथ ही पड़ोस की राखी जैन (23) साध्वी बनने जा रही हैं.


गुरु मुनि श्री 108 प्रमुख सागर जी महाराज से दीक्षा ग्रहण करेंगी


कल रात जैन समाज ने उनकी बिनौली यात्रा बड़े ही धूम धाम से निकाली. चारों को दुल्हन की तरह सजाया गया. संभवत यह पहला मौका होगा जब एक मां की तीन बेटियां अपने पड़ोस की सहेली के साथ साध्वी बनने जा रही हैं. वह 1 दिसंबर को मध्य प्रदेश के देवास में अपने गुरु मुनि श्री 108 प्रमुख सागर जी महाराज से दीक्षा ग्रहण करेंगी. उसके बाद अपने माता पिता परिवार को छोड़ वैराग्य का जीवन अपनाएगी.


यह भी पढ़ें-


16 मई से शुरू होगी 2021 की जनगणना, यूपी में 30 जून तक चलेगा अभियान, ऐप का भी होगा इस्तेमाल


छह महीनों में सरकारी बैंकों में 95 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा के फ्रॉड हुए- निर्मला सीतारमण


Explained: आज राज्यसभा में पेश होगा ट्रांसजेंडर बिल 2019, जानिए इसके बारे में A टू Z


जानिए- भारत रत्न देने की प्रक्रिया क्या होती है