लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में मिली हार के बाद यहां बीजेपी में सब कुछ सही नहीं चल रहा है. लखनऊ में 14 जुलाई 2024 को बीजेपी कार्यसमिति की बैठक हुई थी, जिसके बाद से यूपी का सियासी पारा चढ़ा हुआ है. इस बीच उत्तर प्रदेश के सियासी घटनाक्रम पर बीजेपी के आलाकमान की प्रतिक्रिया सामने आई है.


पार्टी ने माना अनुशासनहीनता 


सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बैठक में डिप्टी सीएम बृजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य के शामिल न होने पर भारतीय जनता पार्टी ने इसे अनुशासनहीनता माना है. लोकसभा चुनाव में हार की समीक्षा करने को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी के कई जगहों पर पार्टी के नेताओं के साथ बैठक की थी, जिसमें दोनों डिप्टी सीएम नहीं पहुंचे थे. 


कुछ देर में शुरू होगी बीजेपी की मीटिंग


सूत्रों के मुताबिक सीएम योगी आदित्यनाथ अभी नीति आयोग की बैठक में मौजूद हैं. बीजेपी मुख्यालय में कुछ ही देर में मुख्यमंत्री परिषद की बैठक होगी. इस बैठक में बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहेंगे. यह बैठक शनिवार और रविवार दो दिनों तक चलेगी.


इस बैठक के लिए यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक समेत कई बीजेपी नेता पार्टी ऑफिस पहुंच चुके हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, राजस्थान की उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल, हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी बीजेपी कार्यालय पहुंच चुके हैं.


सीएम योगी की मीटिंग में नहीं पहुंचे डिप्टी सीएम


यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहले प्रयागराज मंडल में बैठक की थी, जिसमें डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य नहीं पहुंचे थे. इसके बाद मुरादाबाद में हुई बैठक में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी नहीं पहुंचे थे. इसके बाद सीएम योगी ने शुक्रवार  (26 जुलाई 2024) को लखनऊ मंडल में बैठक की थी, जिसमें डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक नहीं पहुंचे थे.


ये भी पढ़ें : नीति आयोग की बैठक में नहीं पहुंचे NDA के CM, प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण समारोह से भी थे गायब, क्या है माजरा?