Yogi Adityanath In Tripura: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सोमवार (16 सितंबर) को पश्चिम त्रिपुरा के बराकथल में सिद्धेश्वरी मंदिर के उद्घाटन समारोह में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान 'नासूर' है, ये मानवता का 'कैंसर' है, इसका उपचार समय रहते दुनिया की ताकतों को मिलकर करना होगा.


उन्होंने ये भी कहा कि अयोध्या, मथुरा और काशी यह तीन सनातन हिंदू धर्म के महत्वपूर्ण स्तंभ हैं, मान बिंदु हैं. यूपी सीएम ने कहा, "जो भी सामर्थ्यवान होगा, अपनी ताकत का अहसास अपने दुश्मनों को कराएगा, वह हमेशा सुरक्षित रहेगा. केवल 'मुरली' से काम नहीं चलेगा, बल्कि सुरक्षा के लिए 'सुदर्शन' भी आवश्यक है. यूपी में डबल इंजन की सरकार आई, सुरक्षा का माहौल मिला. दंगाइयों के लिए बुलडोजर भी दिया गया और साथ ही साथ भक्तों के लिए श्री राम मंदिर का निर्माण भी कराया गया."






देश विभाजन को लेकर सीएम योगी ने कांग्रेस पर साधा निशाना


योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस ने अपने स्वार्थ के लिए देश का विभाजन स्वीकार किया. सीएम योगी ने कहा, "आरएसएस ने खतरे को 1925 में भांप लिया था. वो जानता था कि अगर हम इसी तरह से कांग्रेस की चलाई गई संधि पर चलते गए तो वे देश का विभाजन करा देंगे. जो सोचा था वो सच साबित हुआ और देश का विभाजन हो गया."


उन्होंने कहा, "जो लोग भारत के विभाजन के लिए जिम्मेदार हैं, उनके बारे में सही जानकारी देने की जरूरत है. पाकिस्तान एक नासूर है और जब तक इसका ऑपरेशन नहीं होगा तब तक इस कैंसर से निजात नहीं मिलेगा. जब तक पाकिस्तान इस धरती पर है, तब तक समाधान नहीं हो सकता. इसके लिए ताकतवर देशों को साथ आना होगा."


'ताकत का एहसास कर किसी को होना चाहिए'


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा, "अगर आप धर्म की रक्षा करेंगे तो धर्म आपकी रक्षा करेगा लेकिन स्वार्थ के लिए इसका उपयोग करेंगे तो वही हाल होगा. हम मजबूत भारत के लिए काम कर रहे हैं. त्रिपुरा इसलिए स्वतंत्रता था क्योंकि यहां के राजा ने अपनी ताकत का एहसास कराया था. जो अपनी ताकत खोकर अपने दुश्मन को समझने की भूल करेगा, वो उसी तरह का खामियाजा भुगतेगा, जैसा आज बांग्लादेश में हो रहा है."


ये भी पढ़ें: Gyanvapi Mosque Row: 'मस्जिद की महा जिद करना...', योगी आदित्यनाथ के बयान पर VHP का रिएक्शन, दे दी बड़ी सलाह!