लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सोनभद्र का दौरा करेंगे. वह उम्भा-सपही में हुए हत्याकांड में मृतकों के परिजनों से मुलाक़ात करने के अलावा घायलों से भी मुलाक़ात करेंगे. इसके बाद सोनभद्र कलक्ट्रेट में प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे. इससे पहले प्रियंका गांधी वाड्रा और मिर्जापुर जिला प्रशासन के बीच चल रहा गतिरोध शनिवार दोपहर कांग्रेस महासचिव के सोनभद्र हत्याकांड के पीड़ित परिवारों से मुलाकात के साथ ही समाप्त हो गया.


कल प्रियंका ने की थी पीड़ितों से मुलाकात


पीड़ित परिवारों की सात महिलाओं सहित कुल 15 लोगों ने प्रियंका से मुलाकात की और इसके बाद कांग्रेस महासचिव वाराणसी के लिए रवाना हो गयीं. प्रियंका गांधी को सोनभद्र में हुए सामूहिक हत्याकांड के पीड़ित परिवारों से मिलने जाने के दौरान शुक्रवार को मिर्जापुर के अदलहाट क्षेत्र में प्रशासन ने रोककर अपराध प्रक्रिया संहिता की धारा 151 के तहत हिरासत में ले लिया था. बाद में उन्हें चुनार गेस्ट हाउस लाया गया था.


जमीनी विवाद में हुई थी 10 लोगों की मौत


गौरतलब है कि सोनभद्र के घोरावल थानाक्षेत्र के उम्भा-सपही गांव में 17 जुलाई को नरसंहार हुआ था. बीते बुधवार की दोपहर में सौ बीघा विवादित जमीन को लेकर गुर्जर और गोड़ बिरादरी में खूनी संघर्ष हो गया. इस दौरान फायरिंग के साथ जमकर लाठी-डंडे और फावड़े भी चले. इसमें 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 28 लोग घायल हो गए थे. जिसके बाद जिले में धारा 144 लागू कर दी गई.


यह भी पढ़ें-


दिल्ली: पूर्व सीएम शीला दीक्षित को आज आखिरी विदाई, दोपहर 2.30 बजे होगा अंतिम संस्कार


आज की दिल्ली की ये तस्वीर शीला दीक्षित के इन फैसलों की देन हैं

कन्नौज की सांसद से लेकर दिल्ली की मुख्यमंत्री तक....ऐसा रहा दिवंगत शीला दीक्षित का राजनीतिक सफर


एलके आडवाणी ने शीला दीक्षित के निधन पर जताया शोक, पुरानी यादें साझा की


देखें बीजेपी की प्रेस कॉन्फ्रेंस