Dalit Sisters Found Hanging: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में दो सगी नाबालिग बहनों के शव पेड़ से लटके मिलने के बाद से इलाके में सनसनी फैल गई है. यूपी पुलिस ने इस मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार करने का दावा किया है. उधर, इस घटना के बाद से तनाव का माहौल भी दिख रहा है. गुस्साए ग्रामीणों ने अभियुक्तों की गिरफ़्तारी की मांग को लेकर सड़क पर कई घंटों तक जाम लगाए रखा. तनाव को देखते हुए इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. 


यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने कहा है कि लखीमपुर की घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. इस दुख की घड़ी में सरकार पीड़ित परिवार के साथ है. उन्होंने कहा कि एक भी अपराधी बच नहीं पाएगा. दोषियों के खिलाफ ऐसी कठोरतम कार्रवाई की जाएगी जो एक मिशाल बनेगी.


लखीमपुर खीरी डबल मर्डर मामले में बड़ी बातें


• लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri Murder) में दो नाबालिग दलित बहनों की हत्या के मामले में पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने छोटू, जुनैद, सुहैल, हफीजुल रहमान, करीमुद्दीन और आरिफ को पकड़ा है. पुलिस ने मामले को सुलझाने का दावा करते हुए कहा है कि इसमें शामिल सभी लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. 


• गिरफ्तार किए गए छह लोगों में मृतक लड़कियों के पड़ोस का एक युवक भी शामिल है. बताया जा रहा है कि इसने कथित तौर पर लड़कियों को तीन अन्य लोगों से मिलवाया था, लेकिन वह घटना स्थल पर नहीं था.


• पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने कहा कि अपराध को अंजाम देने वाले तीन और छिपाने की कोशिश में उनकी मदद करने वाले दो दूसरे गांव के रहने वाले हैं. छोटू के अलावा सभी लड़के लखीमपुर खीरी के लालपुर गांव के रहने वाले थे. छोटू जो लड़कियों का पड़ोसी था उसने दोनों लड़कियों को इन लड़कों से मिलवाया था.


• यौन अपराधों के खिलाफ बच्चों के संरक्षण (POCSO) अधिनियम के अलावा, सभी छह पर हत्या और बलात्कार का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने बताया कि जबरन अपहरण नहीं किया गया था. दोस्त थे, इसलिए उन पर वो भरोसा करती थीं. जबकि उनकी मां ने आरोप लगाते हुए कहा था कि तीन युवकों ने उनकी बेटियों को जबरन अगवा किया था.


• दोनों सगी बहनों का पोस्टमार्टम (Post Mortem) तीन डॉक्टरों का पैनल कर रहा है. एसपी संजीव सुमन ने कहा कि इसकी वीडियोग्राफी की जाएगी, और पीड़ितों के परिवार के कुछ सदस्य अंदर होंगे. पुलिस (UP Police) ने भरोसा दिलाया है कि हम वह सब कुछ करेंगे जो परिवार चाहता है.


ये भी पढ़ें:


Lakhimpur Case: लखीमपुर में दलित बहनों की लाश मिलने पर मायावती बोलीं- अपराधी बेखौफ, कानून व्यवस्था की खुली पोल


Lakhimpur: लखीमपुर में दो सगी बहनों के पेड़ से लटकते मिले शव से सनसनी, मां का आरोप- अगवा कर ले गए थे 3 युवक, FIR दर्ज