नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को मध्य प्रदेश का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. राष्ट्रपति भवन ने रविवार को जारी बयान में यह जानकारी दी. मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन (85) का 11 जून से ही लखनऊ के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है.


बुखार के बाद अस्पताल में हुए थे भर्ती


बयान के मुताबिक, ‘‘मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की अनुपस्थिति में राष्ट्रपति को उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को मध्य प्रदेश का अतिरिक्त प्रभार सौंपते हुए प्रसन्नता हो रही है.’’


लालजी टंडन को बुखार और अन्य परेशानियों के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इस दौरान उनके लिवर में समस्या पाई गई थी, जिसका इलाज किया गया. फिलहाल उनकी हालत में सुधार हो रहा है.


एमपी की राज्यपाल रह चुकीं आनंदी बेन


वहीं एमपी का अतिरिक्त प्रभार हासिल करने वाली आनंदी पटेल पहले भी इस राज्य में ये जिम्मेदारी निभा चुकी हैं. गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री रहीं पटेल की राज्यपाल के तौर पर सबसे पहली नियुक्ति मध्य प्रदेश में ही हुई थी. इस दौरान वो छत्तीसगढ़ की भी राज्यपाल रही थीं.


लालजी टंडन को पिछले साल आनंदी पटेल की जगह ही मध्य प्रदेश का राज्यपाल बनाया गया था. वहीं आनंदी पटेल को उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपी गई थी.


ये भी पढ़ें

भारत-चीन विवाद में BJP सांसद प्रज्ञा ठाकुर की एंट्री, राहुल गांधी का नाम लिए बिना दिया विवादित बयान

एक दिन के ब्रेक के बाद पेट्रोल-डीजल की कीमत फिर बढ़ी, जानिए आज क्या हैं नए दाम?