बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के नवाबगंज विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक केसर सिंह गंगवार का बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण से निधन हो गया. वो 64 साल के थे. गंगवार के परिवार के सूत्रों ने बताया कि वह पिछले कई दिनों से नोएडा स्थित एक निजी अस्पताल में इलाज करा रहे थे, जहां उनका निधन हो गया. हाल ही में वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे.


गंगवार के परिवार में पत्नी, तीन बेटियां और एक बेटा है. गंगवार साल 2009 में बसपा से विधान परिषद के लिए चुने गए थे और वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में वह बीजेपी में शामिल हो गए थे. पार्टी ने उन्हें नवाबगंज सीट से टिकट दिया था, जिस पर उन्होंने जीत दर्ज की थी.


इस बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंगवार के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उनके परिजन के प्रति संवेदना प्रकट की. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, "उत्तर प्रदेश विधानसभा के सदस्य श्री केसर सिंह जी के निधन की खबर अत्यंत दुःखद है. मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों के साथ हैं. प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान प्रदान करें."


 






इसके अलावा प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह तथा महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने भी गंगवार के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है.


केसर सिंह गंगवार बीजेपी के ऐसे तीसरे विधायक हैं, जिनका कोविड-19 की दूसरी लहर में निधन हुआ है. इससे पहले हाल ही में औरैया से बीजेपी विधायक रमेश दिवाकर और लखनऊ पश्चिम से पार्टी विधायक सुरेश श्रीवास्तव का कोरोना से निधन हो चुका है.


सीरम इंस्टीट्यूट ने राज्यों के लिए कोविशील्ड वैक्सीन की कीमत घटाई, अदार पूनावाला ने किया एलान