लखनऊ: सरोजिनी नगर विधायक राजेश्वर सिंह 2 स्कूलों को गोद लेंगे. उन्होंने 2 विद्यालयों को गोद लेने के लिए विधानसभा क्षेत्रवासियों से सुझाव मांगे हैं. बता दें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी विधायकों को एक-एक विद्यालय गोद लेने का अनुरोध किया है. 



सरोजनी नगर से बीजेपी विधायक राजेश्वर सिंह ने ट्वीट कर कहा, “यूपी की शिक्षा व्यवस्था में बुनियादी सुधार व कायाकल्प के क्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों का अनुसरण करते हुए सरोजनी नगर क्षेत्र से एक नहीं अपितु दो विद्यालयों को गोद लेकर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए क्षेत्रवासियों से सुझाव आमंत्रित हैं.”


 






स्कूलो चलो अभियान शुरू करेंगे योगी आदित्यनाथ
सीएम योगी ने दूसरे कार्यकाल में कार्यभार संभालते ही शिक्षा समेत सभी क्षेत्रों में ध्यान देना शुरू कर दिया है. बता दें कि चार अप्रैल को सीएम योगी श्रावस्ती में ‘स्कूलो चलो’ अभियान की शुरुआत करने वाले हैं. साथ ही उन्होंने उच्च अधिकारियों के साथ बैठक कर कम साक्षरता वाले जिलों पर विशेष फोकस रखने का निर्देश दिया है.


योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के सभी प्राइमरी विद्यालयों को स्मार्ट सुविधाओं से लैस किया जाएगा. वहीं स्कूल चलो अभियान के तहत घर-घर जाकर अभिभावकों से मिलकर बच्चों को स्कूल भेजने के लिए प्रेरित किया जाएगा.


गेहूं खरीद की प्रक्रिया को लेकर बड़ा फैसला
इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार से शुरू गेहूं खरीद की प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने की हिदायत देते हुए अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी कि गेहूं खरीद के 72 घंटे के भीतर किसानों के बैंक खाते में भुगतान किया जाए और प्रत्येक दशा में किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) का लाभ मिलना ही चाहिए.


शुक्रवार को एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि गेहूं खरीद की प्रक्रिया आज से प्रारंभ हो रही है और यह सुनिश्चित किया जाए कि किसी भी क्रय केंद्र पर किसानों को समस्या न हों.


यह भी पढ़ें: 


CM Yogi Ayodhya Visit: सीएम योगी का बड़ा फैसला, धार्मिक स्थलों से कमर्शियल टैक्स से राहत, रामनवमी में वीआईपी सुविधा भी खत्म


UP: सीएम योगी ने सभी स्कूलों में एंटी रोमियो स्क्वॉड को सक्रिय रहने के दिए निर्देश, चलाया जाएगा ये विशेष अभियान