Samajwadi Party MLA Seat: उत्तर प्रदेश विधायसभा में समाजवादी पार्टी के कई विधायकों की सीट बदल दी गई है. पहले से आवंटित सीट में मंगलवार को बदलाव किया गया है. इस दौरान समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) विधायक दल के मुख्य सचेतक मनोज पांडे (Manoj Pandey) भी मौजूद रहे. सपा सदस्यों ने पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से सीटों को लेकर अपनी अपनी दिक्कतें बताई थी. वहीं, अखिलेश यादव की आपत्ति के बाद पहले से आवंटित 17 विधायकों की सीटों में बदलाव किया गया है.


समाजवादी पार्टी के कई विधायकों की सीट बदली


जानकारी के मुताबिक समाजवादी पार्टी के स्वामी ओमवेश श्यामसुंदर, गीता शास्त्री, विजमा यादव, अभय सिंह, समर पाल सिंह, अनिल कुमार, सैयदा खातून समेत करीब 17 विधायकों की सीटें बदली गई हैं. समाजवादी पार्टी के विधायक बृजेश कठेरिया ने पहले की आवंटित अपनी सीट पीछे होने की बात उठाई थी. समाजवादी पार्टी के विधायक बृजेश कठेरिया का कहना है कि वे तीन बार से विधायक हैं फिर भी सीट पीछे की मिली है. 


ये भी पढ़ें:


Gyanvapi Mosque Case: ज्ञानवापी पर सुनवाई से ठीक पहले बड़ा विवाद आया सामने, मस्जिद कमेटी पर जमीन घोटाले का आरोप


शिवपाल यादव ने भी उठाया मुद्दा


उधर, यही मुद्दा प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) प्रमुख और इटावा की जसवंतनगर विधानसभा सीट से विधायक शिवपाल यादव (Shivpal Yadav ) ने उठाया है. उन्होंने यूपी विधानसभा अध्यक्ष (UP Assembly Speaker) से अपनी सीट बदलने की मांग की है. शिवपाल यादव ने यूपी विधानसभा अध्यक्ष को लिखे अपने पत्र में अपनी सीट बदलने की मांग के पीछे 'वरिष्ठता' का हवाला दिया है. इस बात की चर्चा है कि वह समाजवादी पार्टी के विधायकों के साथ नहीं बैठना चाहते. हालांकि फिलहाल शिवपाल यादव की सीट को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है.


ये भी पढ़ें:


Terrorist Arrest: महाराष्ट्र ATS के हत्थे चढ़ा लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी, युवाओं की संगठन में कराता था भर्ती