नई दिल्ली: उत्तराखंड में बीजेपी में बड़ी सियासी हलचल देखने को मिल रही है. बीजेपी हाईकमान की ओर से छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और बीजेपी महासचिव दुष्यंत गौतम को राज्य में पर्यवेक्षक बनाकर भेजा गया है. बताया जा रहा है कि इन दोनों पर्यवेक्षकों ने 4 बीजेपी सांसदों से चर्चा की है.


इस सियासी हलचल से कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को बदलने से लेकर मंत्रिमंडल में बड़े फेरबदल तक की आशंका है. आपको बता दें कि अगले साल राज्य में विधानसभा के चुनाव होने हैं. त्रिवेंद्र सिंह रावत का विरोधी खेमा उन्हें बदलने की मांग करता आया है.


बताया जा रहा है कि राज्य के कई विधायक और कई नेताओं ने केंद्र की लीडरशिप से इस बात की शिकायत की है कि उनकी बातें नहीं सुनी जा रही हैं और सरकार में उनको तवज्जों नहीं दिया जा रहा है. जिसके बाद केंद्रीय लीडरशिप ने ये तय किया कि वहां पर्यवेक्षकों की एक कमेटी भेजी जाए और लोकल लीडरों से बातचीत की जाए.


विधानसभा की कार्यवाही तय वक्त से पहले स्थगित
उत्तराखंड विधानसभा में 1 मार्च से बजट सत्र शुरू हुआ था, जिसे 10 मार्च तक चलना था, लेकिन आज विधानसभा की कार्यवाही को तय वक्त से पहले ही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. हालांकि इसके पीछे क्या वजह इसको लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है.