नई दिल्ली: उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण तेज़ी से बढ़ रहा है. अब ऋषिकेश के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के 100 से अधिक चिकित्साकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश थपलियाल ने बताया कि कुल 110 डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं.


हरीश थपलियाल ने बताया कि इन सभी डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ का कोरोना टीकाकरण हो चुका था. थपलियाल ने कहा कि रोजाना कोविड-19 मरीजों के सीधे संपर्क में रहना इतनी बड़ी संख्या में कर्मचारियों के संक्रमित होने की वजह हो सकती है. इस समर्पित कोविड-19 अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक विजयेश भारद्वाज भी कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं.


आज कितने केस आए?
उत्तराखंड में रोज़ाना कोरोना संक्रमण का ग्राफ बढ़ रहा है. पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 8,390 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं. इस दौरान कोरोना का इलाज करा रहे 118 मरीज़ों की मौत हो गई है.


उत्तराखंड में पिछले 24 घंटों के दौरान 4,771 मरीज़ ठीक भी हुए हैं. फिलहाल राज्य में 71,174 कोरोना के एक्टिव केस हैं, यानी जिनका इलाज किया जा रहा है. इन नए मामलों के साथ अब यहां कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 2 लाख 38 हज़ार 383 तक जा पहुंचा है. राज्य में अब मृतकों का आंकड़ा 3548 तक डा पहुंचा है.


DCGI ने डीआरडीओ की कोरोना की दवा को दी इमरजेंसी इस्तेमाल की मंज़ूरी, पानी में घोलकर पिलाई जाएगी ये दवाई