देश में कोरोना की दूसरी लहर तेजी से फैल गई है. वडोदरा में भी संकट गहरा गया है. गुरुवार को वडोदरा के अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए 6746 उपलब्ध बेडों में से 3920 भर चुके थे. वडोदरा के मेयर केयूर रोकड़िया भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. इससे पहले बुधवार को अकेले एक दिन में शहर में 233 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जिसके कारण शहर में 3687 बेड कोरोना मरीजों से भर गए.


कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या का फायदा उठाते हुए निजी अस्पताल सीटी स्कैन के लिए बहुत ज्यादा पैसा वसूल रहे थे. इसी के मद्देनजर मेयर ने कोरोना मरीजों के सीटी स्कैन के लिए अधिकतम शुल्क 2500 रुपये निर्धारित कर दी है. नगर निगम के ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी विनोद राय ने अपने नोटिफिकेशन में कहा है कि हाई रिजोल्यूशन सी टी स्कैन (एचआरसीटी) का अधिकतम शुल्क 2500 रुपये से ज्यादा नहीं होगा.


सभी निजी अस्पतालों को करना होगा इलाज
राव ने नोटिफिकेशन में आदेश दिया है कि शहर के सभी रेडियोलॉली डायगोनेस्टिक सेंटर को कोविड-19 मरीजों के लिए अपनी सुविधा देना अनिवार्य है. इसके अलावा डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005 के अंतर्गत शहर का कोई भी निजी रेडियोलॉजी सेंटर रेडियोलॉजी से संबंधित किसी भी तरह की जांच के लिए अधिकतम शुल्क 2500 रुपये से ज्यादा नहीं वसूला सकेगा. इससे पहले निजी अस्पतालों में इसके लिए 4500 रुपये तक वसूले जाते थे.


नगर निगम के अस्पतालों में मुफ्त में सीटी स्कैन
आदेश के मुताबिक नगर निगम द्वारा संचालित एसएसजी और जीएमईआरएस गोत्री अस्पतालों में कोविड-19 मरीजों की एचआरसीटी स्कैन मुफ्त में किया जाएगा. जबकि नियमित रोगियो से सिर्फ 1200 रुपये लिया जाएगा. वडोदरा में गुरुवार को कोरोना के 163 मामले सामने आए जिससे कोरोना मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 26,441 हो गई है.


वडोदरा में बीजेपी के 8 नेताओं को कोरोना
वडोदरा में बीजेपी के अब तक 8 नेता कोरोना की चपेट में आ गए हैं. तीन दिन पहले वडोदरा के मेयर केयूर रोकड़िया कोरोना पॉजिटिव हो गए. इसके बाद उन्होंने खुद को होम आइसोलेट कर लिया. रोकड़िया 10 मार्च को ही मेयर के पद पर नियुक्त हुए हैं. पिछले सप्ताह उन्होंने कई अस्पतालों को दौरा कर स्थिति का जायजा लिया था. गुरुवार को वडोदरा के इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के कई स्टाफ एक साथ कोरोना पॉजिटीव हो गए थे जिसके कारण ऑफिस को बंद कर दिया गया है. गुरुवार को वडोदरा के जीएमईआरएस गोत्री अस्पताल के बेड पूरी तरह से भर चुके थे. 150 आईसीयू में से 134 बेड अब तक भर चुके हैं. एसएसजी अस्पतालों का भी यही हाल है.


ये भी पढ़ें-
क्या शुभेंदु अधिकारी BJP के CM पद का चेहरा होंगे? बंगाल के पार्टी अध्यक्ष दिलीप घोष ने दिया ये जवाब
PM Modi Bangladesh Visit: मोदी बांग्लादेश के लिए रवाना, ढाका में पीएम हसीना करेंगी आगवानी