Vadodara Police Awareness Campaign: गुजरात की वडोदरा पुलिस लोगों से जुड़े रहने के लिए सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है. नए-नए क्रिएटिव आइडिया के साथ लोगों तक अपनी बात पहुंचाती है. लोगों से अपना जुड़ाव बनाए रखने के लिए हमेशा प्रयासरत रहती है. खासकर जो युवा वर्ग में लोकप्रिय हो ऐसी ही थीम का इस्तेमाल सोशल मैसेज फैलाने के लिए करती है. कुछ ऐसा ही इस बार पुलिस ने अपने ऑफिशियल फेसबुक (FB) पेज Vadodara City Police पर पोस्ट किया है. ये पोस्ट काफी तेजी से वायरल हो रहा है.

  
साइबर ठगी से बचने के लिए जागरुकता अभियान


ऑनलाइन ठगी (Online Frauds) से लोगों को बचाने के लिए वडोदरा पुलिस (Vadodara Police) ने हाल ही में रिलीज हुई अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पा (Pushpa Movie) का पॉपुलर डायलॉग ''मैं झुकेगा नहीं" थीम पर एक मीम बनाकर अपने पेज पर शेयर किया, जिसमें अल्लू अर्जुन के फोटो के साथ नीचे मैसेज दिया गया है कि "चाहे कितनी भी आकर्षक स्कीम या अंजान लड़की की फ्रेंड रिक्वेस्ट हो, मैं फसूंगा नहीं". मैसेज ये था कि यदि कोई भी अनजान लड़की सोशल मीडिया (Social Media) पर आपको अप्रोच करने की कोशिश करे तो आप उसे रेस्पोंस नहीं देना. नहीं तो ऑनलाइन ठगी का शिकार बन सकते हैं.


साइबर क्राइम का शिकार होने से रोकने के लिए पोस्ट की गई शेयर


वडोदरा पुलिस ACP प्रणव कटारिया ने बताया कि साइबर फ्रॉड की वारदातों को रोकने और लोगों को अलर्ट करने के मकसद से ये पोस्ट शेयर की गई है. इसके साथ ही इस पोस्ट में नंबर (100/1800-5999-0001) भी लिखा गया है कि अगर कोई अंजाने में साइबर फ्रॉड ( Cyber Frauds) का शिकार हो जाता है या हो चुका है तो वो इस नंबर पर कॉल करके अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है.


ये भी पढ़ें:


Watch: जब भूख लगती है तो हर किसी का दिमाग आइंस्टीन की तरह दौड़ता है, यकीन न हो तो ये वीडियो देख लीजिए


Jio Down in Mumbai: मुंबई सर्कल में जियो नेटवर्क डाउन होने पर यूजर्स ने लिए मजे, मीम्स शेयर कर उड़ाया मजाक