Vande Bharat Accident: मुंबई से गांधीनगर के बीच चलने वाली भारत की सबसे तेज ट्रेन वंदे भारत आज दुर्घटना का शिकार हो गई. ये हादसा सुबह 11 बजकर 15 मिनट पर हुआ. बताया जा रहा है कि ट्रेन के आगे भैंसों का झुंड आ गया था. ये दुर्घटना वटवा स्टेशन से मणिनगर जा रही ट्रेन भैंसों के झुंड के सामने आ गई थी. हादसे से इंजन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया.


इस बात की जानकारी पश्चिमी रेलवे के सीनियर पीआरओ जेके जयंति ने दी है. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में इस ट्रेन का उद्घाटन किया था. रेलवे के पीआरओ प्रदीप शर्मा ने कहा कि इस घटना से थोड़ा सा नुकसान हुआ. ट्रेन के संचालन पर कोई असर नहीं पड़ा है. ट्रेन अपने निर्धारित समय से चल रही है.






गाय भैंस रोकने के लिए चलाया जाएगा अभियान


शर्मा ने कहा कि ट्रेन के आगे का हिस्सा जो टूटा है उसे ठीक किया जाएगा. ट्रेन को समय से ही संचालित किया जाएगा. रेल अधिकारियों का कहना है कि गुजरात में गाय-भैंस पालने वाले वंदे भारत के टाइम टेबल से वाकिफ नहीं हैं. यही वजह है कि भैंसों के झुंड पटरियों पर आ गया. उन्हें जागरूक करने के लिए अब एक अभियान चलाया जाएगा.


30 सितंबर से चली थी ट्रेन


भारत की सबसे आधुनिक और नई खूबियों से लैस इस वंदेभारत ट्रेन को 30 सितंबर को हरी झंडी दिखाई गई थी. इस ट्रेन की रफ्तार 180 किलोमीटर प्रतिघंटे तक हैं, लेकिन इसे अभी 130 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से ही संचालित किया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 सितंबर को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की शुरुआत की थी और इसके साथ ही उन्होंने गांधीनगर से लेकर अहमदाबाद तक इसमें यात्रा की थी. यह देश में तीसरी वंदे भारत ट्रेन है.


ये भी पढ़ें: Vande Bharat: आज से वंदे भारत एक्सप्रेस के मुंबई-गांधीनगर के बीच का सफर होगा छोटा, जानिए कितना घटा समय


ये भी पढ़ें: Vande Bharat Express: अहमदाबाद से साढ़े पांच घंटे में मुंबई पहुंची वंदे भारत एक्सप्रेस, सफर में लोगों ने ली तस्वीरें