Viral Video: उदयपुर और आगरा के बीच शुरू की गई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाने को लेकर रेलवे कर्मचारियों ने जमकर हंगामा काटा. 2 सितंबर को शुरू की गई यह ट्रेन अब विवाद का केंद्र बन गई है. कर्मचारियों की इस लड़ाई में संपत्ति को नुकसान पहुंचा है और कर्मचारी घायल हुए हैं. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.


दरअसल, यह विवाद कोटा और आगरा रेलवे डिवीजन के कर्मचारियों के बीच हुआ. वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाने को लेकर लोको पायलट आपस में ही भिड़ गए. सबसे पहले बहस से शुरू हुई और जल्द ही हाथापाई होने लगी. ट्रेन के ड्राइवर, सह-चालक और गार्ड पर हमला किया गया. इसके अलावा गुस्साए कर्मचारियों ने गार्ड रूम के दरवाजे का ताला तोड़ दिया और केबिन के शीशे तोड़ दिए.


वंदे भारत का केबिन हो गया क्षतिग्रस्त


इस घटना लोको पायलट घायल हुआ. इस झगड़े में उसे काफी नुकसान पहुंचा. साथ ही झड़प के दौरान वंदे भारत का केबिन भी क्षतिग्रस्त हो गया. विवाद बढ़ने के बाद अब यह मामला रेलवे बोर्ड के ध्यान में लाया गया है. ट्रेन के संचालन में शामिल विभिन्न रेलवे डिवीजनों- पश्चिम मध्य रेलवे, उत्तर पश्चिमी रेलवे और उत्तर रेलवे के बीच टकराव से सेवा के सुचारू संचालन पर असर पड़ता दिख रहा है.






वीडियो वायरल होने के बाद एक्टिव हुए रेलवे अधिकारी


रिपोर्ट्स बताती हैं कि इन आंतरिक विवादों के कारण इस रूट पर वंदे भारत एक्सप्रेस कई बार देरी से चल रही है. सोशल मीडिया पर वीडियो के व्यापक रूप से फैलने के बाद रेलवे अधिकारियों ने इस घटना पर संज्ञान लिया है. अधिकारी इस झगड़े में शामिल कर्मचारियों की पहचान करने में जुटे हैं और उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की उम्मीद है. 


ये भी पढ़ें: Vande Bharat: त्यौहारों से पहले PM मोदी की सौगात! 3 राज्यों में चलने जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस, जान लें रूट और टाइमिंग