Varun Gandhi on LPG Price Hike: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में पीलीभीत (Pilibhit) से बीजेपी (BJP) के सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) इन दिनों देश में लगातार बढ़ रहे पेट्रोलियम प्रोडक्ट (Petroleum Product) के दामों को लेकर सरकार को घेरते नजर आ रहे हैं. बीते लंबे समय से वरुण गांधी को आम जनता के सवालों को उठाने और अपनी ही सरकार को घेरते देखा गया है. इसी क्रम में अब वह रसोई गैस (LPG) के बढ़ते दामों से गरीब जनता की बदहाली को लेकर केंद्र सरकार से सवाल करते नजर आ रहे हैं.


अपने नए ट्वीट में वरुण गांधी ने लिखा है कि 'चूल्हे पर लकड़िया, जल रही हैं और लाल सिलेंडर सजावट की वस्तु बना हुआ है, गैस की पासबुक के पन्नों में महीनों से कोई एंट्री नहीं चढ़ी है. ये उन लाखों महिलाओं का दर्द है जिन्हें हमने ‘धुएं से आज़ादी’ का सपना दिखाया था. यह वही महिलाएम हैं जिन्होंने हम पर सबसे अधिक भरोसा जताया था.'


दरअसल देश के कई गरीब परिवारों को केंद्र सरकार की ओर से उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन मुहैया कराए गए थे. लेकिन लगातार बढ़ रहे महंगाई और रसोई गैस के दाम के कारण अब उन्हीं सिलेंडरों को भरना गरीब इंसान की पहुंच से बाहर होता जा रहा है. जिसे लेकर बीजेपी के सांसद वरुण गांधी ने केंद्र सरकार पर सवाल उठाया है.






हाल ही में वरूण गांधी ने इसे लेकर एक और ट्वीट किया था. जिस दौरान उन्होंने लिखा था कि 'घरेलू सिलेंडर अब 1050 रु में मिलेगा! जब देश में बेरोजगारी चरम पर है, तब भारतवासी पूरी दुनिया में सबसे महंगी LPG खरीद रहे हैं. कनेक्शन कॉस्ट 1450 रु से बढ़ाकर 2200 रु, सिक्योरिटी 2900 से बढ़ाकर 4400, यहां तक की रेगुलेटर तक 100 रु महंगा हो गया है. गरीब की रसोई फिर धुएं से भरने लगी है.'


बता दें कि बीजेपी (BJP) के सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) को सिर्फ महंगाई और रसोई गैस (LPG) के बढ़ते दामों के अलावा भी कई मुद्दों पर अपनी राय बेबाकी से रखते देखा गया है. इससे पहले वरुण गांधी ने सीमाओं पर अपनी जान हथेली पर रख उसकी रखवाली करने वाले बीएसएफ (BSF) के जवानों का भी मुद्दा उठाया था. वहीं वह कृषि कानून और गन्ना मूल्य में बढ़ोत्तरी को लेकर भी सरकार को घेरने का काम करते दिखाई दिए हैं.


इसे भी पढ़ेंः
Amarnath Cloudburst: अमरनाथ गुफा के पास फटा बादल, 15 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी


Amarnath Cloudburst: अमरनाथ गुफा के पास बादल फटा, कैंप के बीच से गुजरा सैलाब, सामने आईं दिल दहलाने वाली तस्वीरें