Indira Gandhi Birth Anniversary: देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की आज 105वीं जयंती के मौके पर पीलीभीत सासंद वुरुण गांधी ने अपनी दादी को श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें देश की मां बताया. वरुण गांधी ने ट्वीट कर इंदिरा गांधी के साथ अपने बचपन की तस्वीरों को शेयर किया है. 


वरुण गांधी ने ट्वीट कर लिखा, नेतृत्व ही नहीं उदारता भी, शक्ति ही नहीं मातृत्व भी, देश की मां और मेरी प्यारी दादी को उनकी जयंती पर मेरा शत शत नमन. इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी आज भारत जोड़ो यात्रा के दौरान इंदिरा गांधी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने इस मौके पर एक ट्वीट भी किया जिसमें एक वीडियो शेयर किया. वीडियो को शेयर कर राहुल गांधी ने लिखा, आज़ादी के संग्राम में पली, भारत के महान नेताओं से सीखी पढ़ी, पिता की लाडली थी वो. देश के लिए दुर्गा, दुश्मनों के लिए काली थी - निडर, तेजस्विनी, प्रियदर्शिनी.




भारत जोड़ो यात्रा में केवल महिलाएं शामिल


वहीं, आज इस मौके पर इंदिरा गांधी को याद करते हुए राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में केवल महिलाएं शामिल हुई हैं. ऐसा कर कांग्रेस महिला शक्ति को दर्शाना चाहती है. कांग्रेस और पार्टी से जुड़ी शाखाओं की महिलाएं शामिल हो रही है. 7 सितंबर से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा महाराष्ट्र के नांदेड़, हिंगोली और वाशिम जिलों को कवर कर चुकी है और अब अकोला, बुलढाणा जिले की ओर बढ़ रही है. 20 नवंबर यानि कल, ये यात्रा मध्य प्रदेश में प्रवेश कर जाएगी.


यह भी पढ़ें.


Shraddha Murder Case: पुलिस को एक थ्योरी पर यकीन नहीं, खोपड़ी तलाश रहीं कई टीमें, स्टेटस रिपोर्ट में जानिए अबतक क्या हुआ