Varun Gandhi Reaction On Kashmiri Pandits: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) ने एक बार फिर से अपनी ही पार्टी की सरकार पर निशाना साधा है. वरुण गांधी ने कश्मीर (Kashmir) में राहुल भट्ट की निर्मम हत्या (Rahul Bhat Killing) के विरोध में प्रदर्शन कर रहे कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandits) का वेतन रोकने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने इशारों-इशारों में केंद्र में अपनी ही सरकार पर हमला बोलते हुए तंज कसा है.


वरुण गांधी ने सरकार पर हमला करते हुए ट्विटर पर लिखा, "घाटी में राहुल भट्ट जी की निर्मम हत्या के बाद से चल रहे कश्मीरी पंडितों के आंदोलन को अब 90 दिन बीत चुके हैं. पंडितों की पीड़ा एवं वेदना समझे बिना उनकी मांगों को अनसुना कर उनका वेतन तक रोक दिया गया है. क्या एक सुरक्षित एवं बेहतर जीवन की अपेक्षा हर भारतीय नागरिक का अधिकार नही है?"


विरोध में उतरे कश्मीरी पंडित


बता दें कि कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की इसी साल 12 मई को आतंकियों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. राहुल भट्ट राजस्व विभाग में काम किया करते थे. इस हत्या के बाद से ही घाटी में तनाव का माहौल बन गया था. इस हत्या के बाद कश्मीर से कई पंडितों ने पालयन भी किया.


राहुल भट्ट की हत्या के बाद घाटी में बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन भी देखने को मिला था. बता दें कि राहुल भट्ट की हत्या के बाद सरकारी विभाग में काम करने वाले करीब 350 कश्मीरी पंडितों ने राज्यपाल मनोज सिन्हा को चिट्ठी लिखकर जम्मू डिवीजन में शिफ्ट किए जाने की मांग की थी. तभी से ये कर्मचारी अपनी मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे. 


सेना ने राहुल भट्ट की हत्या में शामिल आतंकी को किया ढेर 


बता दें कि सेना ने कल 11 अगस्त को कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या करने वाले आतंकी को मुठभेड़ में ढेर कर दिया है. सेना ने एनकाउंटर में कुल तीन आतंकियों को मौत के घाट उतारा. ये तीनों ही आंतकी लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी थे. इनमें से एक आतंकी लतीफ राथर ने ही राहल भट्ट की हत्या की थी. सेना को मारे गए तीनों आतंकियों के पास भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक भी बरामद हुए थे.


इसे भी पढ़ेंः-


Mahagathbandhan में मंत्री बनने की होड़, मांझी के बाद Congress ने की सम्मानजनक हिस्सेदारी की मांग, जानें तेजस्वी का जवाब


KBC 14: कॉलेज के बाद अमिताभ बच्चन ने सरकारी नौकरी के लिए बेले थे खूब पापड़, बोले- मैं फेल होता गया