नई दिल्ली: राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और उनके बेटे दुष्यंत सिंह का कोरोना टेस्ट नेगेटिव पाया गया है. दोनों ही नेता लखनऊ में एक पार्टी में गए थे और इस पार्टी में सिंगर कनिका कपूर भी मौजूद थीं. कनिका कपूर कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई हैं और उनका इलाज चल रहा है. कनिका कपूर के संक्रमित होने की पुष्टि के बाद वसुंधरा राजे और दुष्यंत सिंह ने खुद को आइसोलेशन में रखा है.


यही नहीं उत्तर प्रदेश सरकार में स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, कांग्रेस के नेता जितिन प्रसाद, अपना दल की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने भी ख़ुद को आइसोलेट (पृथक) किया है. दोनों नेता पार्टी में थे, जहां कनिका कपूर भी मौजूद थीं. वहीं टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने भी खुद को आइसोलेट कर लिया है, डेरेक एक कार्यक्रम में दुष्यंत के बगल में बैठे थे. दीपेन्द्र हुड्डा ने भी संसद में दुष्यंत सिंह के साथ खाना खाया था जिसके बाद हुड्डा ने खुद को सेल्फ़ आइसोलेशन में रखा है.


दरअसल, COVID 19 संक्रमित लोगों के काफी नजदीक आने से फैलता है. पार्टी में आम तौर लोग एक दूसरे से मिलते हैं. यही वजह है कि जिन लोगों ने पार्टी में शिरकत की थी सभी खुद को पृथक कर रहे हैं.


यूपी के स्वास्थ्य मंत्री का भी कोरोना वायरस परीक्षण निगेटिव


कोरोना पॉजिटिव गायिका कनिका कपूर के साथ पार्टी में शामिल हुए उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री में भी कोरोना की पुष्टि नहीं हुई है. उनका परीक्षण नेगेटिव आया है. किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता डॉ सुधीर सिंह ने पीटीआई बताया कि उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह का कोविड-19 के लिए परीक्षण नेगेटिव आया है.


यह भी पढ़ें-


भारत में 271 हुई संक्रमित मरीजों की संख्या, जानें- किस राज्य से आज कितने नए मामले सामने आए