Lal Krishna Advani Health: बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की तबीयत बुधवार (3 जुलाई) को एक बार फिर से बिगड़ गई. लालकृष्ण आडवाणी को तत्काल दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक अपोलो अस्पताल में एलके आडवाणी का इलाज डॉ. विनीत पुरी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी नेता की हालत स्थिर है.


वहीं, लालकृष्ण आडवाणी के ऑफिस की ओर से दी गई जानकारी में कहा गया है कि उन्हें रुटीन चेकअप के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इससे पहले 27 जून को भी एलके आडवाणी की तबीयत बिगड़ने के चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.


बीते हफ्ते भी बिगड़ी थी तबीयत


देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी (96) को 26 जून की देर रात दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था. उस दौरान उनके परिवार की ओर से कहा गया था कि उन्हें उम्र से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया. हालांकि, उन्हें अगले ही दिन अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया था.


इसी साल मिला है भारत रत्न सम्मान


लंबे समय से लालकृष्ण आडवाणी उम्र से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं का सामना कर रहे हैं. इस कारण घर पर ही उनका समय-समय पर चेकअप किया जाता है. लालकृष्ण आडवाणी को 30 मार्च 2024 को भारत रत्न से सम्मानित किया गया था. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने आडवाणी के आवास पर जाकर उन्हें ये सम्मान दिया था. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद थे.


पद्म विभूषण सम्मान से भी नवाजे जा चुके हैं आडवाणी


लालकृष्ण आडवाणी ने भारत रत्न सम्मान के लिए राष्ट्रपति और पीएम मोदी का आभार भी व्यक्त किया था. इस दौरान उन्होंने कहा था कि यह न केवल उनका, बल्कि उनके आदर्शों और सिद्धांतों का भी सम्मान है. साल 2015 में लालकृष्ण आडवाणी को देश के दूसरे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्म विभूषण से भी नवाजा गया था.


(इनपुट आईएएनएस से भी)


ये भी पढ़ें:


Hathras Stampede: लड़की को चमत्कार से जिंदा करने के दावे पर हुआ था मुकदमा, हाथरस में सत्संग करने वाले भोले बाबा खा चुके हैं जेल की हवा