LK Advani Hospitalized: वरिष्ठ नेता और पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी दिल्ली के इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल में भर्ती हैं. उनकी हालत फिलहाल स्थिर है. 96 साल के बीजेपी नेता डॉक्टरों की निगरानी में हैं. उनकी तबियत पिछले महीने भी खराब हुई थी और उन्हें एम्स अस्पताल में भर्ती किया गया था.






लालकृष्ण आडवाणी की राजनीतिक हैसियत क्या रही है?


लालकृष्ण आडवाणी 2002 से 2004 तक भारत के उप-प्रधान मंत्री रहे हैं. इसके अलावा 1999 से 2004 तक केंद्रीय गृह मंत्री भी रहे हैं. आडवाणी के लिए कहा जाता है कि वे उन नेताओं में से हैं जिसने बीजेपी को जमीनी और संगठन के तौर पर सींचा है. इसी साल मार्च में मार्च राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने आडवाणी को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया था. इस सम्मान को पाने वाले लिस्ट में आडवाणी 50 वें व्यक्ति थे, यानी अब तक भारत सरकार सिर्फ 50 व्यक्ति को ये सम्मान दिया है.


जब आडवाणी को भारत रत्न मिलने की घोषणा हुई थी, तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद इस बात की जानकारी दी थी. पीएम मोदी ने एक्स पर तब लिखा था, "भारत के विकास में हमारे दौर के सबसे सम्मानित नेताओं में से एक रहे आडवाणी जी का योगदान अविस्मरणीय है."






ये भी पढ़ें: 


बांग्लादेश में मंदिरों, हिंदुओं पर हो रहे हमले... जानें संसद में क्या बोले विदेश मंत्री एस जयशंकर