Jahangirpuri violence: विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के एक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को दिल्ली के पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना से मुलाकात की और उन्हें ज्ञापन सौंपकर जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती शोभा यात्रा के दौरान हुई हिंसा में संलिप्त लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की.


ज्ञापन में यह भी कहा गया कि ऐसे अधिकारियों के खिलाफ भी जांच होनी चाहिए, जिन्होंने कथित तौर पर दोषियों को रोकने के बजाय शोभायात्रा रुकवाने का प्रयास किया. उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार को हनुमान जयंती पर निकाली गई शोभायात्रा के दौरान पथराव और आगजनी के सिलसिले में पुलिस ने 20 लोगों को गिरफ्तार किया है.


विफल रहे अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग


विहिप की दिल्ली इकाई के प्रतिनिधिमंडल ने अस्थाना से अनुरोध किया कि शोभायात्रा की पूर्व सूचना के बावजूद पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था करने में विफल रहे अधिकारियों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए. इसने दावा किया कि उसने हनुमान जयंती के अवसर पर शोभा यात्रा के संबंध में जहांगीरपुरी और महेंद्र पार्क पुलिस थानों को सूचित किया था.


गौतलब है कि दिल्ली के जहांगीपुरी इलाके में भड़की हिंसा मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. इसके साथ ही गिरफ्तार हुए आरोपियों की संख्या बढ़कर 21 हो गई है. वहीं,  मामले में दो नाबालिगों को पकड़ा गया है.


जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार शाम को अचानक हिंसा भड़क गई. यहां हनुमान जयंती के मौके पर निकाली जा रही शोभायात्रा पर कुछ लोगों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी, जिसके बाद माहौल बिगड़ गया और हिंसा भड़क गई. इस हिंसा में कई पुलिसकर्मी घायल हुए. 


ये भी पढ़ें- 


Delhi Violence: जहांगीरपुरी में हिंसा के एक दिन बाद भी चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात, चश्मदीदों ने सुनाई आपबीती


Jahangirpuri violence: जहांगीरपुरी हिंसा में अब तक 20 आरोपी गिरफ्तार, नए वीडियो में गोलियां चलाता दिखा शख्स - अब तक की बड़ी बातें