Vishwa Hindu Parishad Sankalp Yatra: राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर (Udaipur) और महाराष्ट्र (Maharashtra) के अमरावती (Amravati) में हुई हत्या की घटनाओं के विरोध में विश्व हिन्दू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) की ओर से संविधान संकल्प यात्रा (Constitution Sankalp Yatra) का आयोजन किया जा रहा है. विश्व हिन्दू परिषद की संविधान संकल्प यात्रा आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में निकाली जाएगी.


विश्व हिन्दू परिषद की संविधान संकल्प यात्रा में कई बड़े संत महात्मा और सेना के रिटायर्ड अफ़सर शामिल होंगे. यह यात्रा दिल्ली के मंडी हाउस से जंतर-मंतर तक मार्च करेगी जिसमें 50 हजार से ज्यादा लोगों के हिस्सा लेने का दावा किया जा रहा है. इस मार्च का आयोजन समस्त हिंदू समाज के बैनर तले किया जा रहा है.


आज होगी संविधान संकल्प यात्रा 


राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में विश्व हिन्दू परिषद की संविधान संकल्प यात्रा सुबह 10 बजे शुरू की जाएगी. वहीं महाराष्ट्र के अमरावती में उमेश कोल्हे और राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल निर्मम हत्या के बाद लोगों को मिल रही धमकियों को देखते हुए विश्व हिंदू परिषद ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं.


विहिप और बजरंग दल कर रहे मदद


पैगंबर मोहम्मद पर कथित विवादित टिप्पणी करने वाली बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा का कई इस्लामिक संगठनों ने विरोध किया. इसके बाद नूपुर का समर्थन करने वाले लोगों को धमकियां मिल रही हैं. इसी क्रम में लोगों को मिल रही धमकियों से उनके बचाव के लिए उनकी सहायता के लिए अब विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल सामने आए हैं.


विश्व हिंदू परिषद ने (Vishwa Hindu Parishad) राजस्थान (Rajasthan), उत्तर प्रदेश, गुजरात, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, दिल्ली (Delhi), कर्नाटक, बिहार, उड़ीसा और मध्य प्रदेश के बजरंग दल के प्रांत और प्रांत प्रभारियों का हेल्प नंबर जारी किया है. इसके साथ ही बाकी राज्यों के नंबर जल्द जारी किए जाएंगे.


इसे भी पढ़ेंः
Amarnath Cloudburst: अमरनाथ गुफा के पास फटा बादल, 15 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी


Amarnath Cloudburst: अमरनाथ गुफा के पास बादल फटा, कैंप के बीच से गुजरा सैलाब, सामने आईं दिल दहलाने वाली तस्वीरें