Jagdeep Dhankar In Rajyasabha: संसद भवन में अपने निलंबन के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले सांसदों के समूह के बीच में टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी की देश के उपराष्ट्रपति की खिल्ली उड़ाए जाने पर उनकी प्रतिक्रिया आई है. उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने इस विषय पर रोष जताते हुए राज्यसभा में कहा, 138 साल पुरानी पार्टी इस स्तर तक आ गई है कि वह देश ऐसा कर दे, इस मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की चुप्पी परेशान करने वाली है. 


उपराष्ट्रपति ने आगे कहा, मेरी बात और मेरी पीड़ा को नहीं सुनना चाहते. आप कहते हैं कि 138 साल पुरानी पार्टी हैं, आपकी चुप्पी मेरे कानों गूंज रही है. खरगे जी चुप्पी मेरे कानों में गूंज रही है. सबको पता है कि क्या हो रहा है. आपको अंदाजा होना चाहिए अगर कोई व्यक्ति वीडियो बनाकर आनंद लेता है तो क्या आपके यह संस्कार है. क्या यहां तक स्तर आ गया है क्या?


'मेरी बेइज्जती होती है तो मैं खून के घूंट पीता हूं'
जगदीप धनखड़ की बेइजत्ती करो मुझे चिंता नहीं है. भारत के उपराष्ट्रपति, किसान समाज की, मेरे वर्ग की बेइजत्ति मैं बर्दाश्त नहीं करूंगा. मैं हवन में पूरी आहुती दे दूंगा. मेरी बेइजत्ति होती है तो मैं खून के घूंट पीता हूं. लेकिन मैं बर्दाश्त नहीं करूंगा कि मैं पद की गरिमा सुरक्षित नहीं रख पाया. पद और सदन की गरिमा रखना मेरा काम है. इतनी बड़ी घटना हो गई, पद की गरिमा गिर गई, मेरी जाति को अपमानिक किया, किसान समाज को अपमानित किया और आप चुप हैं. आपके अध्यक्ष चुप हैं.


क्या है पूरा मामला? 
संसद के दोनों सदनों से विपक्षी सदस्यों के निलंबन पर विरोध जताते हुए विपक्ष के सांसदों ने मंगलवार (19 दिसंबर) को संसद परिसर में प्रदर्शन किया. इस दौरान तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी ने भद्दे अंदाज में राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की नकल उतारी और उसका वीडियो कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी वीडियो बनाते हुए हंस रहे थे. 


ये भी पढ़ें: Mimicry Row : ‘ठेस पहुंचाने का इरादा कभी नहीं था’, कह कर भी कल्याण बनर्जी ने फिर कसा जगदीप धनखड़ पर तंज